राजधानी रांची समेत आसपास के इलाकों में बदला मौसम, सुबह से हो रही बूंदाबांदी, अगले 48 घंटे तक मध्यम दर्जे की बारिश की चेतावनी

Ranchi: राजधानी रांची और आसपास के कई जिलों में चक्रवात मिचौंग का असर दिखने लगा है. सुबह से ही बूंदाबांदी हो रही है. रूकरुक कर बारिश होने से जनजीवन पर भी असर दिख रहा है. वहीं तमिलनाडु तट से टकराने के बाद मिचौंग आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ रहा है. इसके आज दोपहर मछलीपट्टनम के आसपास टकराने की उम्मीद है.

इसे भी पढ़ें: 

मौसम केंद्र के प्रभारी निदेशक अभिषेक आनंद ने कहा कि छह और सात दिसंबर को राज्य के करीब-करीब सभी हिस्से में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. आठ दिसंबर तक बादल रहेंगे. इससे न्यूनतम तापमान चढ़ा रहेगा, जबकि बादल की वजह से अधिकतम तापमान गिर सकता है.

राज्य के दक्षिणी और निकटवर्ती मध्य इलाके में बारिश हल्के से मध्यम दर्जे की होगी. इन हिस्सों में पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला खरसावां, सिमडेगा, रांची, खूंटी, रामगढ़, हजारीबाग जिला शामिल है. इस दौरान लोगों को अधिक ठंड का सामना नहीं करना पड़ेगा.

रांची-चेन्नई विमान रद्द, कई ट्रेनें भी रद्द

चक्रवात मिचौंग के चेन्नई एयरपोर्ट के रनवे पर पानी भर जाने की वजह से सोमवार को विमान संख्या 6ई6113 और 209 चेन्नई-रांची-चेन्नई विमान सोमवार को रद्द रहा. इधर रेलवे ने भी कई ट्रेनों को रद्द कर दिया. सर एम विश्वेश्वरैया, बेंगलुरु-हटिया एक्सप्रेस (12836) पांच दिसंबर को रद्द रहेगी. सर एम विश्वेश्वरैया, बेंगलुरु-हटिया साप्ताहिक एक्सप्रेस (18638) पांच दिसंबर को रद्द रहेगी. हटिया-एर्नाकुलम धरती आबा एक्सप्रेस ट्रेन (22837) सोमवार को रद्द रही. एर्नाकुलम-हटिया धरती आबा एक्सप्रेस ट्रेन (22838) छह दिसंबर को रद्द रहेगी. कोयंबटूर-बरौनी साप्ताहिक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन (03358) छह दिसंबर को रद्द रहेगी. धनबाद-अल्लापुझा एक्सप्रेस (13351) सोमवार को रद्द कर दी गयी. अल्लापुझा-धनबाद एक्सप्रेस (13352) छह एवं सात दिसंबर को रद्द रहेगी. ट्रेन संख्या 06059 कोयंबत्तूर – बरौनी अनारक्षित स्पेशल ट्रेन (वाया – रांची) यात्रा प्रारम्भ दिनांक 05/12/2023 को कोयंबत्तूर से रद्द रहेगी.

बिजली विभाग भी अलर्ट

मिचौंग तूफान को लेकर बिजली महकमा अलर्ट मोड में है. मुख्यालय से सभी एरिया बोर्ड के जीएम को मुस्तैद रहने का निर्देश दिया गया है. रांची एरिया बोर्ड के जीएम पीके श्रीवास्तव ने बताया कि पांच, छह और सात दिसंबर को तूफान आ सकता है. इसके मद्देनजर सभी पदाधिकारियों को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया है. सब स्टेशन में गैंग तैयार रखने व सभी सर्किल में क्रेन आदि की व्यवस्था पहले से ही रखने का निर्देश है. किसी भी आपात स्थिति का सामना करने के लिए बिजली कर्मी पूरी मुस्तैदी से तैनात रहेंगे.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours