राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के नतीजे आज

New Delhi: आगामी लोकसभा चुनाव के पूर्व 4 राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना आज यानी रविवार को सुबह आठ बजे से शुरू होगी. पोस्टल बैलेट से मतों की गिनती शुरू होगी.

लोकसभा चुनावों में छह महीने से भी कम वक्त बचा है. ऐसे में इन राज्यों के चुनाव सेमीफ़ाइनल के तौर पर देखे जा रहे हैं. मिज़ोरम में हुए चुनावों के लिए मतगणना की तारीख में बदलाव किया गया है. अब ये सोमवार यानी कल होगी.

चुनाव आयोग ने बताया था कि मिज़ोरम के कई राज्यों से मतगणना की तारीख रविवार से बदलकर सप्ताह के किसी और दिन करने का प्रस्ताव भेजा गया था. रविवार का मिज़ोरम के लोगों के लिए ख़ास महत्व है.

कांग्रेस पार्टी फिलहाल राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सत्ता में है. वहीं बीजेपी मध्य प्रदेश में सरकार चला रही है. इन तीनों राज्यों में दोनों पार्टियों के बीच सीधा मुकाबला है. वहीं, तेलंगाना में के चंद्रशेखर राव की भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) चुनाव जीतकर हैट्रिक की उम्मीद में है.

मध्य प्रदेश में 230, छत्तीसगढ़ में 90, तेलंगाना में 119 और राजस्थान में 199 सीटों पर मतदान हुआ है. राजस्थान में एक सीट पर उम्मीदवार के निधन की वजह से चुनाव नहीं हुआ था.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours