राजेद्र यादव के कहने पर कोयला तस्कर विकास चौधरी धनबाद से बिहार भेज रहा था कोयला, 35 टन कोयला सहित चालक हजारीबाग में गिरफ्तार

1 min read

Ranchi: हजारीबाग जिले के चौपारण थाना की पुलिस ने धनबाद से बिहार भेजी जा रही कोयले की खेप को जब्त किया है. इस दौरान पुलिस ने चालक को भी गिरफ्तार किया है. ट्रक मालिक राजेद्र यादव के कहने पर कोयला तस्कर विकास चौधरी कोयला लोड करवाकर बिहार भेज रहा था. लेकिन हजारीबाग जिले के चौरदाहा चेकपोस्ट पर कोयला लोड ट्रक पकड़ा गया. गिरफ्तारी आरोपी कोडरमा जिले के डोमचांच थाना क्षेत्र स्थित गोलवाढाह निवासी बबलू कुमार है. पुलिस ने ट्रक (NL01AD-8625) और ट्रक पर लदा 35 टन कच्चा कोयला जब्त किया है.
इसे भी पढ़ें: 

पुलिस के अनुसार विगत कुछ दिनो से हजारीबाग एसपी को लगातार सूचना प्राप्त हो रही थी कि कोयला तस्करों द्वारा धनबाद से हजारीबाग के रास्ते अवैध कोयला ट्रकों पर लादकर बिहार एवं युपी के मंडियों में भेजा जा रहा है. सूचना पर अवैध कोयला के व्यापार एवं परिवहन पर रोक लगाने के लिये टीम गठित किया गया. पुलिस की टीम बीते रात कोयला लदे सभी ट्रकों को चोरदाहा चेक पोस्ट पर जाँच में जुट गई. इसी क्रम में एक ट्रक (NL01AD- 8625) आते दिखाई दिया जिसे पुलिस बल रुकने का ईशारा किया. ट्रक चालक अपनी गाडी को लेकर भागने का प्रयास करने लगा, जिसे सशस्त्र बल के द्वारा पकड लिया गया.

कड़ाई से पुछताछ करने पर चालक ने बताया गया कि धनबाद के वन क्षेत्र से ट्रक मालिक राजेन्द्र यादव के कहने पर कोयला तस्कर विकास चौधरी के द्वारा अवैध कोयला को ट्रक पर लोड कराया गया था, जिसे मैं धनबाद से लेकर बिहार जा रहा था. इस संबंध में चौपारण थाना (कांड सं- 480/23) प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी चालक को जेल भेज दिया गया. वही तस्करी में शामिल ट्रक मालिक और कोयला तस्कर के विरुद्ध छापामारी की जा रही है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours