राहुल गांधी की न्याय यात्रा में शामिल नहीं होंगे अखिलेश यादव

1 min read

Uttar Pradesh: यूपी में साफ हो गया है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा  में अखिलेश यादवशामिल नहीं होंगे. अभी तक सपा और कांग्रेस में सीटों को लेकर बात नहीं बन पाई है. अखिलेश यादव ने कांग्रेस को 17 सीटें देने का फाइनल ऑफर दिया है, लेकिन बिजनौर और मुरादाबाद सीट पर बात फंस रही है. कांग्रेस इनमें से एक सीट चाहती है.

इसे भी पढ़ें- 

सपा ने 11 सीटें बढ़ाकर कांग्रेस को 15 सीटें देने का फैसला किया था. इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने समाजवादी पार्टी से तीन और सीटें मांगी थीं. अखिलेश यादव ने दो सीटें बढ़ाकर कुल 17 का ऑफर दिया. इसके बाद कांग्रेस मुरादाबाद या फिर बिजनौर सीट लेने पर अड़ी हुई है, जबकि समाजवादी पार्टी ने प्रियंका के कहने पर दानिश अली के लिए अमरोहा और इमरान मसूद के लिए सहारनपुर छोड़ दी है.

अखिलेश यादव ने कहा था कि दोनों पार्टियों के बीच सीटों पर सहमति बनी तभी वे राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होंगे. इधर, राहुल की यात्रा आज रायबरेली से शुरू होगी और लखनऊ पहुंचेगी. इस दौरान राहुल का मोहनलालगंज में स्वागत किया जाएगा और शाम में वो लखनऊ सिटी में रहेंगे.

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अखिलेश यादव के अल्टीमेटम के बाद कहा था कि सब कुछ ठीक होगा, कोई समस्या नहीं है. वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि जब अलग-अलग दलों के बीच में समझौता होता है, हर पार्टी कुछ लेना चाहती है, लेकिन कुछ देना भी पड़ता है तो उसमें थोड़ा समय लग रहा है. अखिलेश जी का बयान कल का सकारात्मक था कि हम चाहते हैं कि इंडिया गठबंधन हो. सीट शेयरिंग फार्मूला जल्द तय हो, उस भावना का पार्टी समर्थन देती है.

अखिलेश यादव एक ओर कांग्रेस के जवाब का इंतजार कर रह हैं, वहीं समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी. इसमें 11 उम्मीदवार हैं. गाजीपुर से मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को टिकट दिया गया है. पहली सूची में 16 नाम घोषित किए गए थे. सपा 80 में से 65 सीटों पर लड़ने की बात कह चुकी है.

पहले आरएलडी को 7 और कांग्रेस को 11 सीटें देने की बात थी. आरएलडी अब एनडीए का रुख कर चुकी है. वहीं कांग्रेस 20 सीटों की मांग कर रही है. कांग्रेस कई उन सीटों पर भी लड़ना चाहती है, जिन पर सपा ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए.

इसे भी पढ़ें- 

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours