राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का LOGO लॉन्च, 2 से 5 फरवरी के बीच झारखंड में पहुंचेगी यात्रा

Ranchi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत मणिपुर से 14 जनवरी को होगी. इस यात्रा के झारखंड में 2 से 5 फरवरी तक पहुंचने की संभावना है. राज्य में हर चार से पांच किलोमीटर पर मंत्री और विधायकों को यात्रा की जिम्मेदारी सौंपी गई है. झारखंड में यह यात्रा दो बार होकर गुजरेगी. इस यात्रा को लेकर झारखंड कांग्रेस मुख्यालय में रविवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में  प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने यह जानकारी दी. इस मौके पर दोनों नेताओं के अलावा मौजूद अन्य पदाधिकारियों ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा का लोगो भी लॉन्च किया.
इसे भी पढ़ें: 

 

देश में बदल गई है लोकतंत्र की परिभाषा: राजेश ठाकुर

प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि आज देश में लोकतंत्र की क्या हालत है यह किसी से छिपा हुआ नहीं है. राज्य सरकार चाहती है कि जनता तक योजना पहुंचाने का काम हो लेकिन राज्य सरकार को परेशान करने का काम लगातार किया जा रहा है. इससे पहले भी जब हम लोगों ने यात्रा निकाली थी तो हमें परेशान किया गया. इसलिए हमें अब न्याय की जरूरत है और इसी को देखते हुए राहुल गांधी ने सबसे अधिक समय झारखंड को दिया गया है.

उन्होंने पीएम पर तंज कसते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री फोटो शूट में लगे हुए हैं. जब हम अपनी बाते रखनी चाहते है तो हमारे सदन के सदस्यों को बाहर कर दिया जाता है. पीएम भी मणिपुर जैसे संवेदनशील मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ने का काम करें. राहुल गांधी की यात्राओं से बीजेपी की आईटी सेल घबरा चुकी है. अब तरह तरह की चीजें चलने लगी है. लोकतंत्र की परिभाषा बदली जा रही है. जिसकी वजह से राहुल गांधी ने इस यात्रा को निकालने का काम किया है. इस यात्रा में इंडी गठबंधन के सभी दलों की अहम भूमिका होगी.

सामाजिक न्याय के लिए है न्याय यात्रा: आलमगीर आलम

ग्रामीण विकास मंत्री सह कांग्रेस विधायक दल नेता आलमगीर आलम ने कहा कि 14 जनवरी से शुरू होने वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत हो रही हैं. यह यात्रा झारखंड में दो बार गुजरेगी. राज्य के लोग इस यात्रा में शामिल होने के लिए व्याकुल हैं. यह यात्रा 2024 के लिए निर्णायक होगी. इस यात्रा में सामाजिक न्याय की बात होगी. किसानों को अब तक दोहरा लाभ नहीं मिला अभी तक लोगो के सर के ऊपर छत नहीं है. पार्टी एक सोच के साथ काम करती हैं. लोगो को दर दिखा कर काम करने का काम किया जा रहा हैं. हमे पूर्वजों ने लोकतंत्र दिया है इसकी रक्षा करने का काम इस यात्रा के माध्यम से किया जा रही हैं.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours