वर्ल्ड कपः फिर सेमीफ़ाइनल में हारा दक्षिण अफ़्रीका, आठवीं बार फ़ाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

Kolkata: दक्षिण अफ़्रीकी टीम एक बार फिर वर्ल्ड कप का सेमीफ़ाइनल मुक़ाबला हार गई है. ऑस्ट्रेलिया ने कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए रोमांचक सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले में दक्षिण अफ़्रीका को तीन विकेट से हरा कर आठवीं बार फ़ाइनल में जगह बनाई है. अब रविवार, 19 नवंबर को वर्ल्ड कप के फ़ाइनल में ऑस्ट्रेलिया का मुक़ाबला भारत से होगा. 2003 के बाद जब यह दूसरा मौका होगा जब दोनों टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

दक्षिण अफ़्रीका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 212 रन बनाए जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 48वें ओवर में तीन विकेट से जीत हासिल कर ली. ऑस्ट्रेलियाई पारी में सबसे अधिक 62 रन ट्रेविस हेड ने बनाए. वहीं स्टीव स्मिथ ने 30 तो डेविड वॉर्नर ने 29 रनों का योगदान दिया. कप्तान पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क ने आठवें विकेट के लिए नाबाद 20 रन जोड़े और ऑस्ट्रेलिया को आठवीं बार वर्ल्ड कप के फ़ाइनल में पहुंचाया.

अहमदाबाद में फाइनल मुकाबला 

19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया फ़ाइनल मुकाबले के लिए अहमदाबाद में आमने-सामने होंगे. फ़ाइनल मुकाबला खेलने के लिए भारतीय टीम गुजरात के अहमदाबाद पहुंच चुकी है. ऑस्ट्रेलिया ने कोलकाता में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ़्रीका को तीन विकेट से हराया. इससे पहले बुधवार को भारतीय टीम न्यूज़ीलैंड को 70 रनों से हराकर फ़ाइनल में पहुंची थी.दूसरे सेमीफ़ाइनल में दक्षिण अफ़्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 212 रन बनाए थे

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours