हल्द्वानी हिंसा में 6 लोगों की हुई मौत, 250 से ज्यादा घायल

1 min read

Haldwani: उत्तराखंड में जिले के वनभूलपुरा में मलिक के बगीचे में अवैध अतिक्रमण हटाने गई पुलिस और अधिकारियों पर पथराव और हमले के बाद फैली हिंसा में कुल 6 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 250 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. बीते गुरुवार को मदरसे और धार्मिक स्थल को तोड़ने के दौरान भारी बवाल मच गया था.

गुस्साई भीड़ ने वनभूलपुरा थाने को आग के हवाले कर दिया. वहीं तनाव को देखते हुए जिले के सभी दुकानों को बंद करने का निर्देश दिया गया है. हिंसाग्रस्त इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है. साथ ही विकासखंड के सभी स्कूल को आज तक के लिए बंद रखने का आदेश दिया गया है. पूरा हल्द्वानी शहर छावनी में तब्दील हो गया है. इसके अलावा दंगा फैलाने वाले दोषियों के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया जाएगा.

20 से ज्यादा पुलिस वाले जख्मी हुए हैं. कुछ पत्रकार और नगर निगम वाले भी जख्मी हुए हैं. पुलिस हालात को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है. दरअसल, अधिकारी पुलिस की टीम के साथ सरकारी जमीन बने मदरसे, मस्जिद को तोड़ने पर बवाल शुरू हुआ था. मलिक का बगीचा इलाके में अवैध मदरसा और मस्जिद बना हुआ था.

जिले में पुलिस, पीएसी और अर्धसैनिक बल मोर्चा संभाले हुए हैं. हिंसा होने के बाद सीएम पुष्कर धामी ने हल्द्वानी के वनभूलपुरा में अवैध निर्माण को हटाए जाने के दौरान पुलिस और प्रशासन के अफसरों पर हमले की घटना को गंभीरता से लिया है. उन्होंने अशांति फैलाने वालों के खिलाफ सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं.

इसे भी पढ़ें- 

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours