हेमंत की राह पर केजरीवाल: पूछताछ के लिए नहीं पेश होंगे ईडी के सामने, समन कर बुलाया गया था आज, अरविंद ने कहा बीजेपी के कहने पर भेजा समन

Ranchi/Delhi: ईडी (प्रवर्तन निदेशलय) और मौजूदा झारखंड सरकार के मुखिया हेमंत सोरेन के बीच जैसी पटकथा देखने को झारखंड में देखने को मिली थी. ठीक वैसी ही स्क्रिप्ट दिल्ली में लिखी जा रही है. हेमंत सोरेन को ईडी की तरफ से पांच बार जमीन घोटाले में पूछताछ के लिए समन भेजा गया. लेकिन हेमंत सोरेन ईडी के सामने पेश नहीं हुए.

हेमंत ने पहले सुप्रीम कोर्ट और बाद में हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया. यहां तक कि उन्हें हाईकोर्ट से भी राहत नहीं मिली. लेकिन बावजूद इसके वो ईडी के सामने पेश नहीं हुए. अब झारखंड में यह इंतजार किया जा रहा है कि ईडी का अगला कदम क्या होने वाला है. क्या ईडी छठी बार हेमंत सोरेन को समन करेगा या फिर पीएमएलए कोर्ट का रुख करता है.

आज से पहले ईडी और एक मुख्यमंत्री के बीच ऐसी घटना को पहली घटना मानी जा रही थी. लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब दूसरे ऐसे शख्स हो गए हैं, जो बतौर मुख्यमंत्री ईडी के समन का पालन नहीं करेंगे.

अरविंद केजरीवाल तीन दिनों के दौर पर निकले मध्यप्रदेश

पुख्ता जानकारी के मुताबिक अरिवंद केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं होंगे. ईडी ने उन्हें शराब घोटाले में पूछताछ के लिए दो नवंबर यानी आज के दिन अपने कार्यालय पूछताछ के लिए बुलाया था. लेकिन अरविंद केजरीवाल ईडी के समन का पालन नहीं करेंगे. अरविंद केजरीवाल अपने पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक एमपी दौरे पर जा रहे हैं. अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की एमपी के सिंगरौली में एक रैली पहले से तय थी. उसी रैली में हिस्सा लेने के लिए अरविंद केजरीवाल एमपी रवाना हो रहे हैं.

अरविंद केजरीवाल तीन दिनों के लिए मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे. आज यानी दो नवंबर को अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान मध्य प्रदेश के सिंगरौली में रोड शो करेंगे वहीं तीन और चार नवंबर को छत्तीसगढ़ के रायपुर और बिलासपुर में चुनाव प्रचार करेंगे. केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी रहेंगे.

 

क्या कहा अरविंद केजरीवाल ने 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पूछताछ के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी के सामने पेश नहीं होंगे. वहीं उन्होंने कथित शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय के समन पर कहा कि ये गैरकानूनी है और राजनीति से प्रेरित है. इसके बारे में केजरीवाल ने कहा, “समन नोटिस गैरकानूनी है और राजनीति से प्रेरित है. बीजेपी के इशारे पर ये नोटिस भेजा गया है ताकि मैं चार राज्यों के चुनाव प्रचार में हिस्सा न ले सकूं. ईडी को तत्काल प्रभाव से नोटिस वापस ले लेना चाहिए.”

हालांकि दिल्ली में ईडी के कार्यालय के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति के मामले में समन जारी किया है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours