ईडी कार्यालय की बढ़ाई गई सुरक्षा, CRPF की विशेष कंपनी के साथ दंगा नियंत्रण वाहन भी तैनात, ईडी कोर्ट में आज पेश होंगे हेमंत सोरेन, हाईकोर्ट में भी होगी सुनवाई

1 min read

Ranchi: जमीन घोटाले मामले में पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की बुधवार देर शाम हुई गिरफ्तारी के बाद ईडी के रांची स्थित जोनल कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. गिरफ्तारी के बाद हेमंत सोरेन को ईडी के हिनू स्थित कार्यालय में ही रात में रखा गया. गुरुवार सुबह 8:00 बजे सीआरपीएफ के जवान दो बसों में सवार होकर ईडी कार्यालय पहुंचे. वहीं झारखंड पुलिस के जवान भी कैंप बनाकर ईडी कार्यालय के सामने जमे हुए हैं. दंगा नियंत्रण 2 वाहन को भी ईडी कार्यालय के बाहर तैनात किया गया है. कुछ आदिवासी संगठनों के द्वारा बंदी की सूचना पर भी पुलिस ने यहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

दोपहर 2 बजे ईडी कोर्ट में पेश हो सकते हैं हेमंत सोरेन

निवर्तमान सीएम हेमंत सोरेन को ईडी जोनल कार्यालय से ईडी के विशेष न्यायाधीश की कोर्ट के समक्ष दोपहर 2:00 बजे के करीब पेश किया जाएगा, जहां ईडी की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए 14 दिनों की रिमांड मांगी जा सकती है. बीती रात ही हेमंत की गिरफ्तारी के बाद उनके अधिवक्ताओं की ओर से रिमांड का विरोध करने के लिए पिटीशन तैयार कर लिया गया था. यह भी बताया जा रहा है कि ईडी के रिमांड का विरोध करने के लिए बीती रात ही हेमंत सोरेन के अधिवक्ता सिविल कोर्ट परिसर भी गए थे, लेकिन रात में सिविल कोर्ट के बंद रहने पर कुछ नहीं हो सका था.

हेमंत सोरेन की याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई

निवर्तमान सीएम हेमंत सोरेन के द्वारा हाई कोर्ट में ईडी के खिलाफ दाखिल क्रिमिनल रिट की सुनवाई आज गुरुवार को सुबह 10:30 बजे होगी. यह सुनवाई हाई कोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस एस चंद्रशेखर की अध्यक्षता वाली खंडपीठ में सूचीबद्ध है. इसमें हेमंत सोरेन से जमीन घोटाला मामले में ईडी की पूछताछ एवं उनकी गिरफ्तारी को चुनौती दी गई है. बता दें कि ईडी के समन को हेमंत सोरेन के द्वारा पूर्व में भी हाई कोर्ट में चुनौती दी गई थी लेकिन याचिका देर से दाखिल किए जाने पर कोर्ट ने याचिका को खारिज कर दिया था.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours