कल्पना को CM बनाने में लगे हेमंत, झारखंड में भी बिहार के जंगल राज के ज़माने का इतिहास दुहराने का प्रयास: बाबूलाल मरांडी

1 min read

Ranchi: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने सोशल मीडिया के जरिये सीएम हेमंत सोरेन पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को सीएम बनाने की कोशिश में हेमंत लगे हैं. झारखंड में भी बिहार के जंगल राज के ज़माने का इतिहास दुहराने का प्रयास हो रहा है. चारा घोटालेबाज़ लालू प्रसाद के सारे पैंतरे फेल हो गये तो राबड़ी देवी को “खडाऊं ” मुख्यमंत्री” बनाकर लालू जेल चले गये. एक के बाद एक सजा हुई. जेल जाते-आते उनकी पूरी उम्र निकल गयी.
इसे भी पढ़ें: 

जेल और केस- मुकदमे में ही कटेंगे सीएम के दिन

बाबूलाल के मुताबिक घपले-घोटाले एवं आदिवासियों की ज़मीन-जायदाद, जल, जंगल, ज़मीन, पहाड़, लूटकर थोड़े समय में ही बेहिसाब धन-दौलत जमा करने की भूख के चलते केस- मुक़दमे में फँसे सोरेन परिवार के एक्सीडेंटल राजकुमार हेमंत सोरेन के सारे पैंतरे फेल हो गये तो वे अब अपनी पत्नी को मुख्यमंत्री बनाकर खुद जेल जाने की योजना बना रहे हैं. हेमंत को पता है कि जितना घोटाला और ग़लत काम वो कर चुके हैं कि अब उनके बाक़ी का जीवन जेल जाने-आने और केस मुक़दमों में ही कटेगा. वैसे भी सोरेन परिवार ने सत्ता एवं पार्टी का शीर्ष पद परिवार के लिये ही रिज़र्व रखा हुआ है क्योंकि इन्हें और किसी पर भरोसा नहीं है.

लेकिन पार्टी के निष्ठावान सारे सीनियर विधायकों और राजनीति में वर्षों से सक्रिय परिवार के दूसरे सारे लोगों को ठेंगा दिखाकर राजनीति से दूर-दूर तक सरोकार नहीं रखने वाले अपनी पत्नी को मुख्यमंत्री बनाकर जेल से राजपाट चलाने की योजना को सफल बनाना हेमंत के लिये उतना आसान नहीं है? समय बदल गया है. पब्लिक तक सारी बातें आसानी से पंहुच जाने की आधुनिक सुविधा के इस युग में ये सब मनमानी बहुत दिनों तक नहीं किया जा सकता. गाँव देहात के लोगों तक यह बात पंहुच गई है कि हेमंत ने झारखंड को दौलत की भूख में लूटकर बर्बाद कर दिया है और सिर्फ़ अपने लिये बेहिसाब धन-दौलत जमा करने का काम किया है. जनता सही समय पर इनके किये का हिसाब लेगी और सोरेन परिवार के आतंक एवं लूट राज से झारखंड को मुक्त करायेगी, देखते जाईये.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours