कांग्रेसियों के चलते राज्यों के विधानसभा चुनाव में जीती भाजपा, पिछड़ा इंडिया गठबंधन: अशोक चौधरी

Ranchi: जदयू (JDU) के झारखंड प्रभारी और बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने शनिवार को कांग्रेस पर भड़ास उतारी. साथ ही आगामी चुनाव में इंडी गठबंधन को और मजबूत करने की भी अपील की. रांची में पार्टी कार्यकर्ताओं के मंथन शिविर के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इंडिया गठबंधन को मजबूत करने की मंशा कांग्रेस को भी दिखानी होगी. यदि इंडिया गठबंधन को मजबूत करने की मंशा इस पार्टी की होती तो पिछले दिनों चार राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत नहीं हो पाती.

 

लोकसभा चुनाव और दूसरे राज्यों में होनेवाले विधानसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस को और मजबूती के साथ गठबंधन में अपना दायित्व निभाना होगा. इण्डिया गठबंधन के पार्टनर साथ चुनाव प्रचार करते तो चार राज्यों में चुनाव परिणाम कुछ और होते. नीतीश कुमार ने सभी को एकजुट किया है. इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष और सांसद खीरू महतो सहित अन्य भी उपस्थित थे.

झारखंड में भी पार्टी तैयार

अशोक चौधरी ने कहा कि झारखंड में 2024 में होने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनाव को देखते हुए जनता दल यूनाइटेड ने अपनी तैयारियों को अंजाम देना शुरू कर दिया है. 21 जनवरी को बिहार के सीएम और पार्टी प्रमुख नीतीश कुमार के रामगढ़ आएंगे. यहीं से झारखंड में चुनावी शंखनाद होगा. विधानसभा और लोकसभा में अच्छा रिजल्ट पार्टी लाएगी. राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद किसी दूसरे राज्य में नीतीश कुमार की यह पहली जन सभा होगी. यह अवसर प्रदेश जदयू को मिला है. नीतीश के कार्यक्रम में पचास हज़ार लोग जुटेंगे. 21 जनवरी की सभा झारखण्ड में जदयू और जदयू कार्यकर्ताओं का भविष्य तय करेगी. निश्चित ही झारखण्ड में पार्टी का संगठन मजबूत हुआ है, मगर बड़ी लड़ाई के लिए कार्यकर्ता और मेहनत करें और समूह बड़ा बनाएं.

झारखंड के सीएम पर ईडी के द्वारा की जा रही लगातार कार्रवाई को लेकर अशोक चौधरी ने कहा कि ईडी और सीबीआई को देश की जनता के समक्ष अपनी बात रखनी चाहिए. जिस तरह से उनके ऊपर सवाल खड़े हो रहे हैं, यह कहीं ना कहीं देश की व्यवस्था को खराब कर सकता है. राम मंदिर में आमंत्रण के सवाल पर उन्होंने कहा कि राम मंदिर सभी का है. जिसको जब मन होगा, वहां पर लोग जाएंगे. कोई पूर्णिमा में जाएगा, कोई एकादशी में जाएगा. 22 जनवरी को अयोध्या जाना कोई ज़रूरी नहीं. दुख इस बात का है कि भगवान राम को कुछ राजनीतिक पार्टियों ने इसे राजनीतिक मुद्दा बना दिया है.

इस मौके पर झारखण्ड जदयू के प्रदेश सह-प्रभारी मनोज यादव ने प्रदेश के संगठनात्मक शक्ति को बल देते हुए कहा कि झारखण्ड में पार्टी जिस मजबूती के साथ पूर्व में विधानसभा में मौजूद थी, उसी मज़बूती के साथ हमें पार्टी की सामाजिक न्याय की विचारधारा को अब प्रदेश से लेकर पंचायत तक, खेत -खलिहान- जंगल जमीन तक ले जाना है. खीरु महतो ने कहा कि नीतीश जोहार यात्रा ऐतिहासिक होगी. झारखण्ड एक नई उलगुलान लिखेगा. 2024 की बदलाहट की अगुवाई झारखण्ड करेगा.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours