झामुमो ने जेपी नड्डा को लिया निशाने पर, कहा- अपने स्टेट हिमाचल में पार्टी को जीत दिलाने में फेल रहने वाले का झारखंड में भी हाथ रहेगा खाली

1 min read

Ranchi: झामुमो ने शनिवार को संपन्न भाजपा की संकल्प यात्रा और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा पर निशाना साधा है.पार्टी कार्यालय में रविवार को झामुमो के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने भाजपा को सावन के अंधे की संज्ञा दी. साथ ही भाजपा के संकल्प यात्रा समापन समारोह के कुछ वीडियो क्लिप भी जारी किए. इसमें दिखाया कि संकल्प यात्रा के समापन समारोह में जेपी नड्डा के आगमन के बावजूद कुर्सियां खाली रहीं.

सुप्रियो ने कहा कि भाजपा नेताओं को हर वक्त हरा ही हरा दिख रहा है. विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के संकल्प यात्रा के समापन कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आये थे. इसके बाद भी ढंग से लोग नहीं जुटे।कुर्सियां खाली रह गयीं. शहर को ऐसे सजाया गया जैसे कि कोई दूत आ रहा हो, लेकिन जिस तरह की सभा हुई, उससे यह साफ हो गया कि भाजपा के पास नुक्कड़ सभा करने से ज्यादा कुछ नहीं बच गया है.

हमने पहले ही भाजपा से कहा था कि जब भी कोई नेता यहाँ आये तो उस सभा को किसी हाट-बाजार में कर लें. इससे यह होगा कि कुछ लोग उनका भाषण सुन लेंगे। सुप्रियो के मुताबिक जेपी नड्डा की सभा में मात्र 1200 लोग ही आये थे. जेपी नड्डा ने राज्य सरकार पर कई आरोप लगाये. नड्डा से सवाल पूछते कहा कि मणिपुर किस देश का हिस्सा है ? मध्यप्रदेश में क्या हो रहा है? उज्जैन में महिला को नग्न कर घुमाया जाता है. दिल्ली पुलिस ने भाजपा के सांसद को बलात्कार का आरोपी बनाया, वह पुलिस आपके गृह मंत्रालय के अधीन आता है. इन मामलों पर भाजपा क्यों चुप है.

आदिवासियों का मान नहीं

सुप्रियोे भट्टाचार्य ने कहा कि पीएम देश में आदिवासी राष्ट्रपति बनाने का दावा करते हैं. लेकिन जब संसद का उद्घाटन करना था तब उसमें राष्ट्रपति को नहीं बुलाया और आप लोग आदिवासी की बात करते हैं। नड्डा को टारगेट करते कहा कि जो खुद का एक छोटा सा राज्य हिमाचल नहीं जीता पाया, वो झारखंड को फतह करने की बात कर रहे हैं. जमीन घोटाला की बात करते हैं.

देश में सबसे बड़ा जमीन घोटाला तो मोदी ने अडानी के साथ मिलकर किया. एयरपोर्ट जो देश की संपत्ति थी, उसे देने का काम किया. यहां तक कि पोर्ट भी अडानी को दे दिया. पूछते हैं कि झारखंड के सीएम ED से क्यों भाग रहे हैं तो मैं इनसे पूछता हूं कि महाराष्ट्र में जिसे ED ने समन किया पूछताछ के लिए बुलाया, उसे उपमुख्यमंत्री क्यों बना दिया. आप शर्म से डूब क्यों नहीं जाते.

चुनाव नजदीक आने वाले हैं तो पीएम अब खुद पहुंच रहे हैं

श्री नड्डा के बाद अब प्रधानमंत्री भी झारखंड आने वाले है.15 नवंबर को झारखंड के दौरे पर रहेंगे. इस साल चुनाव नजदीक आने वाले हैं तो अब खुद पहुंच रहे हैं। पिछले वर्ष जब चुनाव नहीं था तो राष्ट्रपति को भेज दिया. अब राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को भी चुनाव के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ये छत्तीसगढ़ जा नहीं सकते. राजस्थान में बुरा हाल है. मिजोरम में तो भाजपा के घटक दल के लोग ही बोल रहे हैं कि प्रधानमंत्री जी आप सभा करने मत आइए. नहीं, तो चुनाव हार जाएंगे. लोग अब भाजपा से किनारा करने लगे हैं. अगर जाइयेगा तो ऐसे ही कुर्सी खाली रह जाएगी।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours