टेस्ट क्रिकेट में भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए इंग्लैंड को 347 रनों से हराया

1 min read

Mumbai: भारत की महिला क्रिकेट टीम ने मुंबई में खेले गए टेस्ट सिरीज़ के इकलौते मैच में इंग्लैंड को 347 रन के बड़े अंतर से हरा दिया. भारत से जीत के ​लिए मिले 478 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम 131 रन पर आउट हो गई. महिला टेस्ट इतिहास में भारतीय टीम की यह सबसे बड़ी जीत है.
इसे भी पढ़ें: 

भारत ने पहली पारी में 428 रन, जबकि दूसरी पारी में छह विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए थे. इंग्लैंड ने पहली पारी में 136 रन और दूसरी पारी में 131 बनाए. इंग्लैंड की दोनों पारियों की बात करें तो केवल पहली पारी में ही एक अर्धशतक लगा. नैट साइवर-ब्रंट ने पहली पारी में सबसे अधिक 59 रन बनाए थे. वहीं भारत की ओर से पहली पारी में चार खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाए थे. हालांकि दूसरी पारी में भारत की ओर से सबसे अधिक 44 रन हरमनप्रीत कौर ने बनाए.

इस मैच में नौ विकेट लेने वाली दीप्ति शर्मा को मैच की सबसे बेहतरीन खिलाड़ी करार दिया गया. दीप्ति शर्मा ने दूसरी पारी में 32 रन देकर चार विकेट लिए, जबकि पूजा वस्त्राकर ने तीन विकेट और राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो विकेट लिए. इंग्लैंड की पहली पारी में दीप्ति शर्मा ने पांच विकेट और स्नेह राणा ने दो विकेट लिए थे. पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा, वसीम जाफ़र जैसे कई दिग्गजों ने इस जीत के लिए भारतीय टीम को बधाई दी है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours