बाबूलाल मरांडी ने ED और झारखंड पुलिस से की उत्पाद विभाग और इसके अधिकारियों की विशेष जांच की मांग

1 min read

Ranchi: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने उत्पाद भवन, रांची में एक व्यक्ति के सुसाइड करने की घटना को संदिग्ध माना है. साथ ही प्रवर्तन निदेशालय (इडी) और झारखंड पुलिस से उत्पाद विभाग के संदिग्ध अधिकारियों के खिलाफ जांच की मांग की है. सोशल मीडिया के जरिये बाबूलाल ने कहा है कि उत्पाद भवन में एक व्यक्ति के आत्महत्या करने की सूचना प्राप्त हुई. पहले भी ऐसे समाचार मिले हैं कि सड़क किनारे शराब बेचकर जीवनयापन कर रहे गरीब, आदिवासी, महिलाओं को यहां लाकर प्रताड़ित किया जाता है. भारी-भरकम चलान थमाने और भयादोहन करने का काम यहाँ किया जा रहा है. उत्पाद विभाग के पास ना तो जब्त किए गए शराब का कोई ब्यौरा है, ना ही इनकी कोई ऑडिट हो रही है.
इसे भी पढ़ें: 

 

गरीबों पर ही डंडा

बाबूलाल के मुताबिक राज्य भर में नकली, अवैध शराब का कारोबार अपनी जड़ें जमा चुका है लेकिन उत्पाद विभाग सिर्फ गरीबों पर अपना डंडा हांक रहा है. बड़े शराब माफियाओं के सामने यह विभाग घुटने टेकता है. ऐसे में उत्पाद विभाग, इनके कातिल भवन और संदिग्ध अधिकारियों की विशेष जांच की आवश्यकता है.

शनिवार को हुई थी गिरफ्तारी

गौरतलब है कि उत्पाद विभाग की टीम ने शनिवार को रांची में छापेमारी के दौरान पांच युवकों को गिरफ्तार किया था। इनमें से 4 को फाइन जमा करने पर छोड़ दिया गया था। नितेश लोहरा नामक युवक को हाजत में ही रखा था जिसने वहीं फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। कहा जा रहा है कि उसने हाजत में बने बाथरूम में फांसी लगायी। सहायक उत्पाद आयुक्त ने आत्महत्या के मामले की जांच के लिए विभाग के दो पदाधिकारियों के नेतृत्व में कमेटी गठित की है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours