लाखों लंबित आवेदन छोड़ नए आवेदन लेने सरकार आपके द्वारः अमर बाउरी

Ranchi: नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने राज्य सरकार के स्तर से शुरू किए गये अभियान आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार की मंशा पर सवाल उठाया है. सोशल मीडिया पर इस अभियान की आलोचना करते कहा है कि पूर्व में भी यह अभियान चला था. इसके लाखों आवेदनों पर अब तक एक्शन नहीं लिया गया और वे लंबित पड़े हैं. अब इन आवेदनों को छोड़ सरकार नए आवेदन लेने को आपके द्वार कार्यक्रम चला रही है. “लूट और झूठ” में वर्ल्ड रिकॉर्ड धारी कांग्रेस-झामुमो-राजद की झारखंड सरकार भारी अवस्था के बीच लोगों के समक्ष आयी है.

अमर कुमार बाउरी ने धनबाद जिले में आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार की स्थिति और बदइंतजामी का जिक्र किया है. कहा है कि जिले के कुमारजोरी में काउंटरों में आवेदन जमा करने के लिए भी फरियादी जूझते रहे. अलकडीहा में उधारी में टेबल-कुर्सी से लेकर पानी तक का इंतजाम किया गया. जियलगढ़ा में महिला मुखिया ने अपने पैसे पर कैंप में सारी व्यवस्थाएं कराईं.

गुमला जिले के डीसी पर हो एक्शन

गुमला जिले में आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम से संबंधित तस्वीरों को जारी करते अमर बाउरी ने जिले के डीसी और संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग सरकार से की है. प्रखंड कार्यालय, चैनपुर प्रखंड, कतींग पंचायत की फोटो जारी करते कहा है कि “लूट और झूठ” की रिकॉर्ड धारी कांग्रेस-झामुमो-राजद सरकार का कार्यक्रम “सरकार आपके द्वार” का सही एजेंडा सामने आ चुका है. सरकार प्रायोजित इस कार्यक्रम में साधन, संसाधन व अधिकारी झामुमो-कांग्रेस-राजद के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं. फॉर्म भरने के नाम पर ग्रामीणों को संबंधित पार्टी का पट्टा दिया जा रहा है. सरकार गुमला जिले के डीसी पर कार्रवाई करे

सरकार का यह है दावा

गौरतलब है कि राज्य सरकार के द्वारा अब तक दो चरणों में आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन पिछले दो सालों में हो चुका है. इस साल 24 नवंबर से तीसरा चरण शुरू किया गया है. पूर्व के दो चरणों में इस कार्यक्रम के जरिये करीब 2 लाख 12 हजार आवेदनों का निष्पादन हुआ. तीसरे चरण के तहत 24 नवंबर को 6 प्रखंड के 8 पंचायतों में आयोजित शिविर में करीब 5500 आवेदन प्राप्त किया गया है. इस अभियान के तहत लाभुकों को सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ उसके घर तक पहुंच कर दिया जा रहा है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours