विधानसभा में विधायक इंद्रजीत महतो के इलाज का उठा मसला, 2 बजे तक के लिए कार्यवाही स्थगित

1 min read

Ranchi: 12:30 बजे सदन शुरू होते ही भाजपा के ढुलू महतो ने सिंदरी विधायक इंद्रजीत महतो के इलाज का मसला उठाया. स्पीकर से आग्रह किया कि उनका हैदराबाद में लंबे समय से चल रहा इलाज रूके नहीं. उनके इलाज के लिए खर्च रूकना नहीं चाहिए. इस पर स्पीकर ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष से भी इस पर बात हुई है. उनका ध्यान सदन को है. नीलकंठ सिंह ने इंद्रजीत के मामले में सभी विधानसभा सदस्यों को सहयोग करना चाहिए. इस पर स्पीकर ने इसे अच्छा सुझाव बताते कहा कि जिनसे जो बन पडे, वे मिलकर सहयोग करें.

इसे भी पढ़ें:

इस बीच प्रदीप यादव ने फिर से बाबूलाल का मसला उठाते कहा कि उन पर अवमानना का मामला चले. इस पर स्पीकर ने कहा कि वे इस मामले को देख रहे हैं. मंत्री आलमगीर आलम ने भी सदन से बाहर बाबूलाल द्वारा सदन पर टिप्पणी को लेकर निराशा जताई. वहीं सरफराज अहमद ने भी कहा कि बाबूलाल मरांडी काफी सीनियर लीडर हैं, फिर भी वे ऐसा कर रहे हैं. इस पर स्पीकर ने कहा कि सब नियमानुकूल होगा.

इसी क्रम में भाजपा विधायक सीपी सिंह ने बाबूलाल मरांडी के पक्ष में कहा कि उन्हें 4 सालों से सदन में बोलने का मौका नहीं दिया गया. बुधवार 20 दिसम्बर को भी सदन में बोलने को उन्होंने तीन बार हाथ उठाया पर मौका नहीं मिला. सीपी सिंह ने स्पीकर से कहा कि आखिर उनके मन में बाबूलाल को लेकर क्या भावना है, वे नहीं जानते. जब सदन में बोलने का मौका बाबूलाल को नहीं मिला तो मीडिया ने उनसे इस संबंध में पूछा. इस क्रम में उन्होंने अपनी पीड़ा जताई. आखिर कहीं तो वे अपनी बात रखेंगे.

इस दौरान भाजपा विधायक स्पीकर के सामने आकर हंगामा करते रहे. स्पीकर ने उनसे आसन पर जाने का आग्रह किया. अंततः निराश होते हुए स्पीकर ने सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी. इससे ठीक पहले विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच सदन के पटल पर वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने एजी की रिपोर्ट रखी.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours