शुक्रवार को सीएम पद की शपथ लेंगे चंपाई सोरेन, राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने दिया न्यौता, नियुक्त किया मनोनीत मुख्यमंत्री

Ranchi: गुरुवार की देर रात राजभवन के बुलावे पर संयुक्त गठबंधन के विधायक दल के नेता चंपाई सोरेन वहाँ पहुंचे. इस दौरान उनके संग आलमगीर आलम भी थे. राजभवन में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने चंपई सोरेन को मनोनीत मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त किया. साथ ही शपथ ग्रहण करने हेतु आमंत्रित किया. अब उम्मीद की जा रही है कि शुक्रवार को उनका शपथ ग्रहण होगा. इसके साथ ही राज्यपाल ने 10 दिनों के भीतर चंपाई सोरेन को विधानसभा में बहुमत साबित करने को कहा है.

दिनभर रहा सस्पेंस

गौरतलब है कि गुरुवार को राज्यपाल को लिखी चिट्ठी में चंपाई सोरेन ने बहुमत उनके पास होने और सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किए जाने का आग्रह किया था. राजभवन से मुलाकात के लिए समय की मांग की थी. इसके बाद शाम को चंपाई सोरेन अन्य विधायकों संग राजभवन गये भी थे. इस पर राजभवन ने विचार करने और सूचना देने की बात कही थी. इसके बाद सर्किट हाउस, रांची में ठहरे कांग्रेस, झामुमो, राजद के विधायक चार्टर प्लेन से हैदराबाद जाने को एयरपोर्ट पहुंच भी गये थे पर खराब मौसम के कारण प्लेन उडान नहीं भर सका. इसके बाद सभी वापस सर्किट हाउस लौट आए. इसके बाद चंपाई सोरेन को राजभवन से फिर बुलावा आया. अब उम्मीद है कि शुक्रवार को शपथ ग्रहण का औपचारिक कार्यक्रम हो.

झारखंड से टला संवैधानिक संकट

निर्दलीय विधायक और पूर्व मंत्री सरयू राय ने राज्यपाल की ओर से चंपाई सोरेन को आमंत्रित किए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि इससे झारखंड में बड़ा संवैधानिक संकट टलता नजर आ रहा है. अपने सोशल मीडिया साइट एक्स पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि, ” राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन के विवेकपूर्ण निर्णय से झारखंड का संवैधानिक संकट टला, राज्यपाल जी ने झामुमो नेता चंपाई सोरेन को सरकार बनाने का न्योता दे दिया. राजनीतिक क़यासों पर, आरोप-प्रत्यारोप पर विराम लग गया. कल चंपई बाबू मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. उन्हें अग्रिम बधाई, शुभकामना.”

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours