सीएम हेमंत सोरेन से पूछताछ को लेकर मुख्यमंत्री आवास पहुंचे एक दर्जन से अधिक ईडी अधिकारी, जमीन घोटाले मामले में होगी पूछताछ

1 min read

Ranchi: सीएम हेमंत सोरेन से पूछताछ करने को लेकर एक दर्जन से अधिक ईडी अधिकारियों की टीम ईडी कार्यालय से आधे दर्जन से अधिक गाड़ियों में सीआरपीएफ जवानों की कड़ी सुरक्षा में सीएम आवास पहुंचे हैं. बताया जा रहा है टीम में कई अधिकारी दिल्ली से भी आए हुए हैं, हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. वहीं सीएम आवास के अंदर जाने से पहले ईडी अधिकारियों से सीएम के सुरक्षा कर्मियों ने आवश्यक पूछताछ भी की, जिसके बाद ही उन्हें अंदर प्रवेश करने दिया गया.

सवालों का पुलिंदा लेकर पहुंचे अधिकारी

ईडी अधिकारी रांची जमीन घोटाले से संबंधित सवालों का भारी भरकम पुलिंदा लेकर सीएम हेमंत सोरेन से पूछताछ करने के लिए सीएम आवास पहुंचे हैं. बता दें कि पिछले साल 13 अप्रैल को ईडी ने जमीन घोटाले मामले को लेकर कई ठिकानों पर छापेमारी की थी और इस दौरान भारी मात्रा में ऐसे कागजात बरामद किए थे जिससे रांची में सेना की जमीन समेत कई अन्य जमीनों की खरीद बिक्री में फर्जीवाड़ा होने के मामले का खुलासा हुआ था. इस मामले में रांची के पूर्व डीसी छविरंजन, व्यवसायी विष्णु अग्रवाल, अमित अग्रवाल समेत एक दर्जन से अधिक लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इस मामले को लेकर ही ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन को सात समन भेजा था लेकिन वह पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं हुए थे,.

सीएम आवास के बाहर जमे हुए हैं जेएमएम कार्यकर्ता

सीएम हेमंत सोरेन से ईडी के पूछताछ और उन्हें परेशान करने का आरोप लगाते हुए बड़ी संख्या में जेएमएम कार्यकर्ता सुबह से ही सीएम आवास के बाहर जमे हुए हैं. पार्टी के झंडा और बैनर के साथ मौजूद इन कार्यकर्ताओं का आरोप है कि आदिवासी मुख्यमंत्री होने के कारण ही उन्हें परेशान किया जा रहा है और येन केन प्रकारेण ईडी उन्हें फंसानें का साजिश रच रही है लेकिन इन सबसे न तो सीएम डरने वाले हैं और न ही जेएमएम का कोई कार्यकर्ता और नेतागण. वह अपने मुख्यमंत्री का नैतिक समर्थन करने के लिए शांतिपूर्ण तरीके से यहां मौजूद है.

तीर-धनुष के साथ सीएम आवास पहुंचे कार्यकर्ता

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जमीन घोटाले मामले में पूछताछ करने ईडी अधिकारी सीएम आवास पहुंचे हैं. ईडी के एक दर्जन के करीब अधिकारी सीएम आवास पहुंचे हैं. ईडी टीम के साथ चार गाड़ियों में सीआरपीएफ के जवान भी आए हैं. कांके रोड स्थित सीएम आवास के आसपास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. रांची डीसी, रांची एसएसपी सहित जिले के तमाम आलाधिकारी सुरक्षा व्यवस्था संभाले हुए है. वहीं जेएमएम कार्यकर्ता इसका विरोध कर रहे है. कई कार्यकर्ता सीएम हेमंत सोरेन के समर्थन में हाथो में झारखंड का पारंपरिक हथियार तीर – धनुष लेकर पहुंचे हुए हैं और ईडी और बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी करने के साथ हेमंत सोरेन जिंदाबाद के नारे भी लगा रहे हैं

गिरिडीह में सड़क पर उतरे जेएमएम समर्थक और नेता

सीएम हेमंत सोरेन से केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी द्वारा जमीन घोटाला मामले में आज हो रही पूछताछ के विरोध में जिले में जेएमएम कार्यकर्ता और आदिवासी संगठनों के लोगों ने शहर के बस पड़ाव रोड को जाम कर दिया. स्थानीय जेएमएम कार्यालय के समीप किए गए सड़क जाम के कारण वाहनों का परिचालन एक घंटे तक बाधित रहा. इस दौरान लोगों ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. सड़क जाम करने वालों में प्रधान मुर्मु, दिलीप सोरेन के अलावा जेएमएम जिलाध्यक्ष संजय सिंह, रॉकी सिंह, राकेश रंजन, अभय सिंह, साहनवाज अंसारी समेत कई अन्य जेएमएम नेता व कार्यकर्ता रहे.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours