गिरफ़्तार होने से पहले जनता के नाम जारी वीडियो में क्या बोले बोले हेमंत सोरेन, देखें वीडियो

Ranchi: ईडी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया है. आज उनकी पीएमएलए कोर्ट में पेशी होनी है. जाहिर सी बात है कि ईडी उन्हें रिमांड में लेने के लिए पैरवी करेगा. इस बीच हेमंत सोरेन का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में वो जनता को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने यह वीडियो कब रिकॉर्ड किया इसकी जानकारी न्यूज विंग को नहीं है. जानिए वीडियो के माध्यम से उन्होंने क्या कहा.

हेमंत सोरेन की जुबानी

साथियों, जोहार आज मुझे ईडी गिरफ्तार करने आई है. दिन भर मुझसे पूछताछ करने के बाद, समय बिताने के बाद, सुनियोजित ढंग से मुझे गिरफ्तार करने का उन्होंने फैसला सुनाया है. फैसला ऐसे विषय पर सुनाया है जो चीज मुझसे जुड़ी हुई ही नहीं है. उनका दावा है कि मैं 8.50 एकड़ जमीन का मालिक हूं. जबकि यह जमीन भुईहरी है. यह जमीन कभी बिकती ही नहीं है. उन्हें इस बाबत कहीं कोई सबूत नहीं मिला.

छवि खराब करने की कोशिश

इन्होंने दिल्ली में भी छापेमारी का काम किया. यह सिर्फ मेरी छवि खराब करने की कोशिश है. और आखिर में एक सुनियोजित तरीके से यह मुझे गिरफ्तार करने आए हैं. उन्हें पता है कि शाम के वक्त कोर्ट कचहरी बंद हो जाता है. अपनी योजना के अनुसार ईडी ने मुझे गिरफ्तार करने का फैसला सुनाया है. मैं कोर्ट के हर निर्णय का सम्मान करता हूं. इसलिए मैं भी कोर्ट की शरण में जा रहा हूं. लेकिन मुझे नहीं लगता है कि मुझे इतना वक्त मिलेगा. क्योंकि सभी को पता है कि देश के अंदर व्यवस्थाएं किस तरीके से काम कर रही हैं.

नई लड़ाई लड़ने की है जरूरत

आज एक लोकप्रिय सरकार, एक आदिवासी नेता अपने बल पर सरकार बनाकर जनता की सेवा कर रहा था. आज लगता है यह वक्त मेरे लिए खत्म हो रहा है. अब एक नई लड़ाई हमें लड़नी पड़ेगी. ऐसे सामंती विचारों के साथ और ऐसे तंत्रों के साथ जो निर्दोष लोगों को, गरीब लोगों को निरीह, आदिवासी, दलित और पिछड़ों के ऊपर अत्याचार करते हैं.

 

मैं शिबू सोरेन का बेटा हूं

मेरा वादा है कि इन सभी को मैं मजबूत करूंगा और उनके लिए संघर्ष भी करूंगा. आज मुझे संभवत: यह लोग अपने कब्जे में ले लेंगे. मुझे उसकी चिंता नहीं है. मैं शिबू सोरेन का बेटा हूं. संघर्ष हमारे खून में है. हम संघर्ष करेंगे. लड़ेंगे और जीतेंगे. किसी खास मंसूबे की वजह से इन्होंने मुझे गिरफ्तार करने का निर्णय लिया है. जिस जमीन को लेकर मुझ पर आरोप लगाया जा रहा है उस जमीन से दूर-दूर तक मेरा कोई रिश्ता नहीं है. यह लोग जाली कागज बनाकर और फर्जी शिकायत के आधार पर मुझे गिरफ्तार करने का संयंत्र रच रहे हैं. यह लोग कामयाब हो रहे हैं. लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि आज नहीं तो कल सत्य की विजय होगी.

राजनीतिक षड्यंत्र का शिकार हुआ बिहार

समय मेरे पास बहुत कम है. मैं बहुत कम समय में यह वीडियो बना रहा हूं. अभी हाल में ही राजनीतिक षड्यंत्र का शिकार बिहार हुआ है, अब यह झारखंड राज्य भी षड्यंत्र का शिकार हो रहा है. लेकिन आप आश्वस्त रहें, हेमंत सोरेन झारखंड के हर एक व्यक्ति के दिल में है. हर नौजवानों के दिल में है. हर बुजुर्गों के दिल में है. हर एक बच्चों के दिल में रहेगा. और जिस तरीके से बड़े बुजुर्गों की सेवा करते हुए, नौजवानों को रोजगार देते हुए, हमने महिला सशक्तिकरण को लेकर काम किया है. रोजगार सृजन को लेकर काम किया है. वह एक लंबा इतिहास लिखेगा. इसे एक लंबी लकीर खींचेगी.

सत्य की कभी हार नहीं होती 

आप निश्चिंत रहें सत्य की कभी हार नहीं होती है. यह मुझे जरूर थोड़ा विचलित करने का प्रयास कर रहे हैं. लेकिन यह बहुत ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगा. जब हम अगली लड़ाई के लिए तैयार होकर आएंगे तो इस मजबूती के साथ आएंगे की दोबारा इस तरीके का षड्यंत्र रचने के लिए इन्हें सोचना पड़ेगा.

हमारी लड़ाई में आपका मिलेगा सहयोग

कल अखबार और मीडिया के माध्यम से आप सभी को इस बात की खबर होगी कि हेमंत सोरेन गिरफ्तार हो गया. जो हमारे विरोधी लोग हैं वह अपने नापाक इरादों पर फिलहाल कामयाब हो रहे हैं. इससे वह अपनी पीठ थपथपाएंगे. मैं जानता हूं कि झारखंड की जनता काफी संवेदनशील है और कर्मठ है. हम अपनी ईमानदारी के साथ अपनी लड़ाई को जारी रखेंगे. मैं उम्मीद करता हूं कि हमारी इस लड़ाई में आप सभी का सहयोग मिलेगा. धन्यवाद… जोहार.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours