झारखंड आपदा की तीन सदस्यीय टीम ने उत्तरकाशी सुरंग हादसे का लिया जायजा, झारखंड के 15 मजदूर सुरंग में हैं फंसे

1 min read

Ranchi: उतराखंड के उत्तरकाशी में हुई दुर्घटना में फंसे मजदूरों की सकुशल वापसी के लिए झारखंड आपदा की एक तीन सदस्यीय टीम पहुंच गई है. जैप आईटी के सीईओ भुवनेश प्रताप सिंह के नेतृत्व में गई टीम ने उत्तराखंड के अधिकारियों से संपर्क कर जानकारी ली. वहीं आज श्रमिकों के परिजनों से संपर्क किया गया तथा परिवार से श्रमिकों का सत्यापन किया गया.अब तक 9 श्रमिकों (2 गिरिडीह, 3 खूंटी, 3 राँची, 1 पश्चिमी सिंहभूम) के परिवारों से बातचीत कर पुष्टि हुई है.

भुवनेश प्रताप सिंह ने बताया कि सभी श्रमिक सुरक्षित हैं. अधिकारियों एवं परिजनों ने श्रमिकों से पाइप के जरिए बात भी की है और श्रमिकों ने अपने सुरक्षित होने की बात बताई है. प्रतिनिधियों ने गिरिडीह जिला के बिरनी प्रखंड गिरीडीह के विश्वजीत कुमार वर्मा व सुबोध कुमार वर्मा से बातचीत किया व सभी झारखण्ड के 15 श्रमिक सुरक्षित पाए गए हैं. सभी श्रमिकों को एयरलिफ्ट कर झारखण्ड वापस लाया जाएगा.

आपदा प्रबंधन उत्तरकाशी, उत्तराखंड ने बताया कि सभी श्रमिक सुरक्षित हैं और रेस्क्यू का कार्य अभी भी चल रहा है. सुरंग में फंसे श्रमिकों को पाईप के माध्यम से खाना और ऑक्सीजन पहुंचाया जा रहा है और श्रमिकों को कल तक पाइप के माध्यम से निकाल लिया जाएगा.राज्य प्रवासी नियंत्रण कक्ष सभी श्रमिकों के परिवार से संपर्क करने का प्रयास कर रही है.

उत्तरकाशी में फंसे मजदूरों की जानकारी के लिए जेएलसी राजेश प्रसाद और प्रदीप रॉबर्ट लकड़ा से क्रमशः 9431344109 एवं 9431160414 पर संपर्क किया जा सकता है. मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा राज्य प्रवासी नियंत्रण कक्ष का 5 व्हाट्सएप फोन नंबर एवं 1 टोल फ्री नंबर जारी किया गया है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours