झारखंड के स्थापना दिवस पर PM मोदी का खूंटी आगमन ऐतिहासिक, हेमंत सरकार में राज्य में विधि व्यवस्था ध्वस्त: बाबूलाल मरांडी

1 min read

Ranchi : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने झारखंड राज्य के लिए इस बार के 15 नवंबर को बेहद खास बताया है. प्रदेश मुख्यालय में सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा की जयंती और राज्य स्थापना दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी झारखंड आ रहे हैं जो बेहद विशिष्ट है. इस राज्य का गठन पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने किया. बाबूलाल ने कहा कि उनके और भाजपा नेताओं (केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, वर्तमान में ओडिशा के गवर्नर रघुवर दास) के कार्यकाल में झारखंड का विकास खूब हुआ. पहले जो नक्सली समस्या थी, उस पर लगाम लगाते हुए कई काम हुए. इस पर किताब लिखी जा सकती है‌. अब भी केंद्र में मोदीजी की सरकार में इस राज्य के विकास के लिए कई काम हो रहे हैं. झारखंड के स्थापना दिवस पर अब मोदीजी का यहां आना वाकई खास है.

हेमंत सरकार में जनता त्रस्त

बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर हमला भी बोला. कहा कि एक ओर जहां भाजपा के शासन में गांव गांव में सड़क पहुंची, बिजली सुविधा मिली, युवाओं को पुलिस, दारोगा और दूसरी सेवाओं में जाने का मौका मिला, वहीं हेमंत सरकार में केवल धोखाधड़ी देखने को मिली है. कानून व्यवस्था ध्वस्त है. धनबाद में दिनदहाड़े गोलियां चल रही हैं. छोटे दुकानदारों को भी धमकी मिल रही है. हेमंत सरकार को चाहिए कि  वो विधि व्यवस्था को दुरुस्त रखे. इससे उद्योग धंधे भी फलेंगे. जनता में भी सुरक्षा का भाव आयेगा. ईडी ने हेमंत सरकार को 10 लोगों के खिलाफ एफआइआर करने को कहा पर सरकार ने लगता है कि ईडी के लेटर को कहीं अलमारी में बंद कर दिया है. भ्रष्टाचार में लिप्त हेमंत सोरेन करप्शन मामले में कैसे एक्शन लेंगे. वे खुद पूरी तरह से भ्रष्टाचार के दलदल में धंसे हैं. ईडी उन्हें भी पांच बार समन दे चुकी है पर वे उपस्थित नहीं हो रहे. इससे सवाल खड़ा होता है. अगर हेमंत गलत नहीं हैं तो उन्हें ईडी के पास जाकर सच्चाई बतानी चाहिए. घबराना नहीं चाहिए. ईडी को भी चाहिए कि अगर हेमंत समन पर उपस्थित नहीं होते हैं तो वैधानिक कार्रवाई करना चाहिए.

इसे भी पढे़ं – 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours