तेलंगाना के नए सीएम के रूप में रेवंत रेड्डी की ताजपोशी आज, मौजूद रहेंगे कई दिग्गज

1 min read

Hyderabad: कांग्रेस नेता अनुमुला रेवंत रेड्डी आज तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे. हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा. तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन दोपहर 1.04 बजे 54 वर्षीय नेता रेवंत रेड्डी को सीएम पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी.

साल 2014 में पृथक तेलंगाना के गठन के बाद रेवंत रेड्डी राज्य के दूसरे मुख्यमंत्री होंगे. वह निवर्तमान मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) की जगह लेंगे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस के निर्वाचित विधायक और पिछली विधानसभा में विपक्ष के नेता मल्लू भट्टी विक्रम अर्का के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की संभावना है.

बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए तेलंगाना विधानसभा चुनाव में रेवंत रेड्डी के नेतृत्व में कांग्रेस ने 64 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया है और राज्य में पहली बार कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है. तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने दावा किया है कि सात दिसंबर को ‘जनता की सरकार’ सत्ता संभालेगी और राज्य के लोगों को लोकतांत्रिक और पारदर्शी शासन देगी.

कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई दिग्गज नेता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा सीपीआई महासचिव डी राजा, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार, हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के भी शामिल होने की संभावना है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours