पाकिस्तान: बलूचिस्तान में हुए धमाके में कम से कम 25 की मौत, 50 से अधिक लोग घायल

1 min read

Pakistan: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के मस्तुंग बाज़ार शहर में हुए एक विस्फोट में कम से कम 25 लोग मारे गए हैं. मस्तुंग के एएसपी शोएब मसूद ने समाचार एजेंसियों को पुष्टि करते हुए बताया कि इस धमाके में 25 लोग मारे गए और 50 लोग घायल हुए हैं. उन्होंने बताया कि पुलिस फिलहाल घटना की जांच कर रही है. पुलिस ने आशंका जताई है कि ये विस्फोट आत्मघाती हमला हो सकता है, जिसके निशाने पर ये जुलूस था. लेकिन अभी तक किसी समूह ने इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है.

मस्तुंग के सहायक आयुक्त अत्ता अल-मुनैम के मुताबिक, विस्फोट शहर की मदीना मस्जिद के पास हुआ, जहां लोग ईद उल मिलाद उल नबी के जश्न के लिए इकट्ठा हो रहे थे. मदीना मस्जिद से एकत्र होकर लोगों को जुलूस में शामिल होना था. अत्ता अल-मुनैम ने शुरू में ये बताया था कि इस विस्फोट में कम से कम छह लोग मारे गए हैं.

बलूचिस्तान के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मीर अली मर्दन खान डोमकी ने मस्तुंग में जुलूस में हुए विस्फोट की निंदा की है और घटना की जांच के आदेश दिए हैं. उनकी ओर से जारी बयान में कहा गया है कि “विघटनकारी तत्व किसी रियायत के पात्र नहीं हैं और शांतिपूर्ण जुलूस को निशाना बनाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा.”

उधर, कार्यवाहक सूचना मंत्री जॉन अचकजई ने पूरे प्रांत में तीन दिन के शोक की घोषणा की है.बलूचिस्तान सरकार के कार्यवाहक सूचना मंत्री जॉन अचकजई ने कहा है कि मस्तुंग विस्फोट के बाद क्वेटा के अस्पतालों में आपातकाल लागू कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि बलूचिस्तान सरकार के निर्देश पर बचाव दल को मस्तुंग भेजा गया है और गंभीर रूप से घायलों को क्वेटा भेजा जा रहा है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours