बकरी चोरी करते देख लेने पर नशेड़ियों ने बुजुर्ग महिला की कर दी हत्या, आरोपी समीउल्लाह शाह सरगुजा से गिरफ्तार

Ranchi: गुमला जिले के सुरसांग थाना की पुलिस ने बुजुर्ग महिला की हत्या मामले का उद्भेदन करते हुए एक आरोपी को छतीसगढ़ के सरगुजा से गिरफ्तार किया है. एक नाबालिग सहित तीन आरोपी ने बकरी चोरी करते पकड़े जाने की वजह से बुजुर्ग महिला को चट्टान पर पटककर अधमरा कर दिया और उसके बाद साड़ी से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी. गिरफ्तार आरोपी में गुमला जिले के सुरसांग थाना क्षेत्र स्थित महुवाटोली निवासी समीउल्लाह शाह पिता- बदरुद्दीन शाह का नाम शामिल है.
इसे भी पढ़ें: 

पुलिस के अनुसार बीते रविवार को सूचना मिली कि सुरसांग थाना क्षेत्र स्थित महुआटोली के पास माझापहांड जंगल में एक वृध महिला का शव पाया गया है. जिसकी पहचान महुआ टोली के ही बेंजामीन तिग्गा की पत्नी के रूप में की गई. सुचना पर सुरसांग थाना पुलिस घटनास्थल पहुँच कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के सदर अस्पताल भेज दिया. वही अज्ञात अपराधकर्मियों के विरुद्ध सुरसांग थाना (कांड सं- 14/23) हत्या का मामला दर्ज किया गया.

पुलिस को अपनी छानबीन में जानकारी मिली थी कि महुआ टोली निवासी समीउल्लाह शाह कांड में संलिप्त है. कांड के उदभेदन के लिए एक टीम गठन किया गया. पुलिस की टीम समीउल्लाह शाह छतीसगढ़ के सरगुजा जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया. समीउल्लाह शाह ने स्वीकारोक्ति बयान में अपराध स्वीकार करते हुए कांड को अंजाम करने का कारण बताया कि नसरुद्दीन शाह और एक नाबालिग ने मिलकर घटना को अंजाम दिया है.

तीनों महुआटोली स्थित मांझाटोली रामरेखा जाने वाली पक्की सड़क के किनारे चट्टान में तीनों स्टींग, गांजा और सिगरेट पिये और यही पर मृतक जमनी तिग्गा का बकरी चोरी करने का प्लान बनाया. तीनों आरोपी को बकरी चोरी करते वक्त मृतक जमनी तिम्गा ने देख ली और जोर से चिल्लाने लगी. इसके बाद आरोपी जमनी तिग्गा को चट्टान में पटक के गिरा कर अदमरा कर दिया. किसी को पता न चले इस कारण से तीनों ने मिलकर जमनी तिम्गा उसी की साड़ी से गला दबाकर हत्या कर दी. घटना में संलिप्त नाबालिग ओर नसरुद्दीन शाह फिरार है. जिसकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours