लोकसभा चुनाव 2024: सेक्टर दंडाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों के लिए हुआ प्रशिक्षण का आयोजन

Ramgarh: लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के मद्देनजर सेक्टर दंडाधिकारियों एवं सेक्टर पुलिस पदाधिकारियों के लिए मंगलवार से प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ रामगढ़ जिला समाहरणालय के ब्लॉक बी स्थित सभाकक्ष में किया गया. 28 दिसम्बर तक चलने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रामगढ़ चंदन कुमार ने किया. इस दौरान एसपी पीयूष पांडेय सहित अन्य भी उपस्थित थे. इस दौरान डीसी एवं एसपी द्वारा सभी सेक्टर दंडाधिकारियों एवं सेक्टर पुलिस पदाधिकारियों को निर्वाचन के दौरान उनके द्वारा किए जाने वाले महत्वपूर्ण कार्यों की जानकारी दी गई.
इसे भी पढ़ें: 

इस क्रम में दोनों ने सभी को अच्छी तरह से प्रशिक्षण के दौरान बताई जाने वाली बातों को सुनने की अपील की। कहा कि निर्वाचन के दौरान आप सभी का योगदान बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए आप सभी प्रशिक्षण के दौरान ही अपनी सभी तरह की दुविधाओं को दूर कर लें। सभी सेक्टर दंडाधिकारियों एवं सेक्टर पुलिस पदाधिकारियों को लगातार आपस में संपर्क में रहने, अपने-अपने क्षेत्र में मतदान केदों का निरीक्षण कर विभिन्न प्रकार के प्रपत्रों को भरने आदि को लेकर भी कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी.

प्रशिक्षण के दौरान उप निर्वाचन पदाधिकारी रविंद्र कुमार गुप्ता के द्वारा सभी सेक्टर दंडाधिकारियों एवं सेक्टर पुलिस पदाधिकारियों को लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के निमित्त सेक्टर दंडाधिकारियों एवं सेक्टर पुलिस पदाधिकारियों के लिए जारी मैन्युअल की विस्तार से जानकारी दी गई। वहीं उनके द्वारा सभी को चुनाव के पूर्व, चुनाव के दौरान एवं चुनाव के उपरांत किए जाने वाले कार्यों, विभिन्न प्रकार के प्रपत्रों को भरने आदि को लेकर भी जानकारी दी गई।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours