सीएम हेमंत सोरेन 31 जनवरी को ईडी के समक्ष पूछताछ के लिए होंगे उपस्थित

1 min read

Ranchi: ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय को मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से मेल भेजा गया है जिसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 31 जनवरी को उपस्थित होंगे.

जेएमएम के केंद्र प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा, “झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व्यक्तिगत काम से दिल्ली गए हैं. उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों को 31 जनवरी की दोपहर एक बजे रांची स्थित अपने आवास पर बुलाया है, ताकि ईडी अधिकारी कथित ज़मीन हेराफेरी के मामले में उनका बयान दर्ज कर सकें. ईडी ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर उनका बयान फिर से दर्ज करने की इच्छा जताई थी. मुख्यमंत्री ने उसका जवाब भेज दिया है.”

उन्होंने कहा कि यह हास्यास्पद है कि ईडी उस ज़मीन के बारे में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ करना चाहता है, जिसकी ख़रीद-बिक्री हो ही नहीं सकती.

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा, “बड़गाई अंचल की वह ज़मीन भुईहरी (पूर्वजों द्वारा जंगल साफ़ करके आबाद की गई ज़मीन) है, जिसे ख़रीदा या बेचा नहीं जा सकता. उस पर वहां रहने वाले कुछ पाहन लोगों का 50 सालों से क़ब्ज़ा है. फिर भी ईडी मुख्यमंत्री का बयान दर्ज करना चाहता है, तो उसका स्वागत है.”

उन्होंने कहा, “ऐसा प्रतीत होता है कि ईडी राजनीतिक इशारे पर काम कर रहा है. मुख्यमंत्री से ईडी ने बीती 20 जनवरी को 17-18 सवाल पूछे थे. उनमें ज़्यादातर उनके द्वारा चुनाव आयोग को दिए हलफ़नामे से संबंधित थे. वे सार्वजनिक दस्तावेज हैं, जो आयकर के पास भी है. फिर भी उस बारे में पूछताछ की गई. बाद में उन लोगों ने सोहराई भवन और बड़गाई की ज़मीन के बारे में कुछ सवाल पूछे. जिनका मुख्यमंत्री से कोई लेना-देना नहीं है.”

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours