सोशल मीडिया पर हेमंत: जानें केंद्रीय मंत्री से लेकर सत्ताधारी दल कैसे चला रहे जुबानी तीर, कैसे जाहिर की जा रही भावनाएं

1 min read

Ranchi: हेमंत सोरेन ने ईडी की पूछताछ के बाद बुधवार को राजभवन जाकर सीएम पद से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की टीम ने उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया. आगे के कानूनी कार्रवाई पर अब सबकी नजरें हैं. इधर, सोशल मीडिया पर इस पूरे प्रकरण को लेकर जुबानी तीर खूब छोडे जा रहे. कोई इसे गलत बता रहा, कोई चुटकी ले रहा, कोई अपने तरीके से अपने इमोशन को जाहिर कर रहा. इसमें केंद्रीय मंत्री से लेकर राज्य सरकार के मंत्री, पक्ष- विपक्ष के नेता भी शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें: 

देखिए, कौन किस तरह से किधर खड़ा है.

सबसे पहले हेमंत सोरेन

झामुमो के प्रमुख और पूर्व सीएम शिबू सोरेन के बेटे तथा बुधवार को सीएम पद से इस्तीफा देने वाले उनके बेटे हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया (एक्स) पर लिखा-

यह एक विराम है

जीवन महासंग्राम है

हर पल लड़ा हूं, हर पल लड़ूंगा

पर समझौते की भीख मैं लूंगा नहीं

क्या हार में, क्या जीत में

किंचित नहीं भयभीत मैं

लघुता न अब मेरी छुओ

तुम हो महान, बने रहो

अपने लोगों के हृदय की वेदना

मैं व्यर्थ त्यागूंगा नहीं

हार मानूंगा नहीं…

जय झारखण्ड!

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने भी हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया पर बात रखी है. कहा कि वे कहीं अधिक पिछड़े क्षेत्र के आदिवासी हैं। उन्हें हेमंत सोरेन का ये डायलॉग मज़ाकिया लगता है. अगर शिबू सोरेनजी ये डायलॉग कहते हैं तो वे मान सकते हैं लेकिन एक बिगड़ैल बेटा को ये डायलॉग शोभा नहीं देता। वैसे भी आदिवासियों को जनता का पैसा लूटने का लाइसेंस नहीं है.

गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे

निशिकांत दुबे के मुताबिक- अबूआ राज का बबूआ गिरफ़्तार. हज़ारों भाजपा कार्यकर्ताओं को जेल भेजा, केस की तो गिनती नहीं. लेकिन पाप का घड़ा एक दिन फूटता है. मैंने अपने जीवन में कभी वर्तमान मुख्यमंत्री को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ़्तार होते नहीं देखा. झारखंड की बर्बादी व तबाही के नायक हेमंत सोरेनजी कम से कम भगवान से डरते. इतना अहंकार अच्छा नहीं.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी

पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने कहा कि कहीं ऐसा तो नहीं है कि बेचारे हेमंतजी के क़ानून के सलाहकारों ने उनसे ढ़ेर सारे सादे काग़ज़ पर दस्तखत करवा कर रख लिया है. उस पर जो मन सो लिखकर हेमंत को और गड्ढे में ढ़केलने का का काम कर रहे हैं.

आखिर ये कैसे हो सकता है कि हेमंत जी को पता नहीं हो कि साहेबगंज नाम की कोई भी विधानसभा झारखंड में नहीं है.

साहेबगंज विधानसभा तो बिहार में है और हेमंत जी विधायक झारखंड के बरहेट से हैं. वो कहां से विधायक हैं ये कैसे भूल सकते हैं? लगता है ईडी के डर के मारे इतना भयभीत हो गए हैं कि कुछ पढ़ नहीं पा रहे हैं या फिर याद ही नहीं आ रहा कि वे कहां से विधायक हैं.

भाजपा प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा

प्रदीप वर्मा ने कहा कि यह तो होना ही था. भ्रष्टाचार की यह परिणीति तो होनी ही थी. झारखंड में भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों की पोषक हेमंत सोरेन सरकार के कुकृत्यों से परेशान जनता आज चैन की सांस ले रही है. हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी प्रधानमंत्री श्री मोदीजी के पूरे देश में भ्रष्टाचार के प्रति ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति को दर्शाता है। यह देश भर के उन तमाम भ्रष्टाचारियों को कड़ा सबक और संदेश है, जिन्होंने लूट और भ्रष्टाचार को ही अपना ध्येय मान लिया है.

प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडीजी ने कुछ दिनों पूर्व कहा था कि प्रदेश भाजपा जनता के हित में तब तक आन्दोलन करती रहेगी, जब तक इस राज्य में भ्रष्टाचारियों को उनकी ‘सही जगह’ पर पहुंचा नहीं दिया जाता. काश.!विकास की बजाए विनाश के रास्ते पर चल रही हेमंत सरकार सबका साथ सबका विकास के लक्ष्य पर चल रही नरेंद्र मोदी सरकार से सबक लेकर राज्य के विकास और यहां के लोगों की खुशहाली का रास्ता चुनती तो उसे यह दिन नहीं देखना पड़ता.

पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर

मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने राजभवन जाते हेमंत सोरेन की फोटो के संग लिखा है कि ये तस्वीर सीना तानकर तानाशाही से लड़ने की है. ये तस्वीर जांच के नाम पर एजेंसियों की प्रताड़ना के खिलाफ मजबूती की है. ये तस्वीर आंखों में आंखें डालकर गलत को गलत कहने की है. ये तस्वीर हिटलरशाही रवैए को खुली चुनौती देने की है. ये तस्वीर बुलंद हौसले की एक कहानी है. हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन की ईडी कार्यालय जाती एक तस्वीर के साथ कहा है- हाय लगेगी.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर

राजेश ठाकुर ने हेमंत सोरेन मामले में ईडी के रवैये पर इसे लोकतंत्र की हत्या बताया है. साथ ही कहा कि बाबा साहब अंबेडकर का संविधान अभी जिंदा है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours