विपक्ष का हंगामा देख स्पीकर ने कहा, प्रश्नकाल का नाम बदलकर कर देते हैं हंगामाकाल, कार्यवाही 12:30 बजे तक स्थगित

1 min read

Ranchi: विधानसभा के शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन हंगामे के साथ ही शुरू हुआ. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव ने संसद में हमले की बात उठायी. उन्होंने सदन में निंदा प्रस्ताव लाने की बात कही. जिसका विपक्ष ने जमकर विरोध किया. विपक्ष की तरफ से भाजपा विधायक भानुप्रताप शाही ने राज्य में नियोजन निति को लेकर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि पिछले चार साल में जितनी भी सरकारी नौकरियां मिली है वह या तो पिछली सरकार के कार्यकाल का है या फिर कोर्ट के आदेश के बाद नियोजन प्रक्रिया पूरी होने के बाद संभव हो सकी है.

इतना कहते ही विपक्ष की तरफ से जोरदार हंगामा शुरू हो गया. हंगामा इतना ज्यादा तेज हो गया कि आखिरकार स्पीकर रबींद्रनाथ महतो को कहना पड़ा कि क्यों ना प्रश्नकाल का नाम ही बदल कर इसे हंगामाकाल कर दिया जाए. हंगामा बढ़ता देख स्पीकर ने सदन की कार्यवाही दोपहर 12: 30 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया.
इसे भी पढ़ें: 

नेता प्रतिपक्ष ने किया विरोध

नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी की तरफ से कहा गया कि जब धीरज साहू से जुड़ी बात झारखंड विधानसभा में नहीं की सकती क्योंकि वो एक राज्यसभा के सदस्य हैं तो आखिरकार कैसे संसद में हमले की बात पर विधानसभा में निंदा प्रस्ताव लाने की प्रदीप यादव कैसे कर सकते हैं. वहीं उन्होंने एक आर्मी के जवान की बात को सदन में रखा कि कहा कि अपनी जमीन संबंधी विवाद को लेकर रिटायर्ड आर्मी जवान 180 किमी से पैदल चलकर राजभवन के सामने धरने पर बैठा है. लेकिन उसे देखने वाला कोई नहीं है. अमर बाउरी ने पंसस की ओर तमाम उन लोगों की बात उठायी जो धरने पर लंबे समय से बैठे हैं. लेकिन इस बीच हंगामा तेज हो गया और सदन की कार्यवाही 12.30 तक के लिए स्थगित कर दी गयी.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours