शीतकालीन सत्रः विपक्ष कर रहा है राज्य की नियोजन निति पर हंगामा तो सत्ता पक्ष केंद्र के वन अधिकार नियमावली का कर रहा विरोध

Ranchi: झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन है. हर दिन की तरह आज भी विधानसभा परिसर में सदन की कार्यवाही ळुरू होने से पहले विपक्ष ने जमकर हंगामा किया. विपक्ष आज नियोजन निति को लेकर हंगामा कर रहा था तो वहीं सत्ता पक्ष की तरफ से केंद्र की वन अधिकार नियमावली को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा था. दोनों पक्ष हाथ में तख्ती लिए अपनी बातों को मीडिया के आगे रख रहे थे. वहीं सत्ता पक्ष के विधायकों का कहना था कि केंद्र सरकार यूपी एमपी जैसे राज्यों के आदिवासियों को ठग रही है. वन अधिकार नियमावली को केंद्र वापस ले.

नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा

प्रदीप यादव ने व्यवस्था के तहत वो प्रश्न रखा जो इस सदन का मामला नहीं है। इसके लिए इस सदन में निंदा का प्रश्न कैसे लाया जा सकता है। भानू प्रताप शाही ने भी सही प्रश्न उठाया। वहीं राजभवन के सामने 1971 का एक सैनिक धरने पर बैठा है। सैनिक 23 मार्च को सीएम से मिले थे। पंचायत सेवक संघ के 18 हजार लोग 100 दिनों से अधिक से बैठे हैं, सरकार का कोई प्रतिनिधि उनसे मिला तक नहीं है। उनसे बातचीत तक नहीं हो रही है। नौकरी कहीं नहीं मिल रही है, व्यवस्था चरमराई हुई है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours