राज्यपाल से नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने की शिष्टाचार मुलाकात, सड़क किनारे बैठे कारीगरों से की दीपावली की खऱीदारी

Ranchi: नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मंत्री अमर कुमार बाउरी ने गुरुवार को राजभवन में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से शिष्टाचार मुलाकात की. नया दायित्व मिलने के बाद बाउरी की यह राज्यपाल से पहली भेंट थी. इस दौरान उन्होंने राज्य हित में विपक्षी दल की भूमिका और सहयोग पर उनसे चर्चा भी की. राज्यपाल ने उम्मीद जतायी कि नेता प्रतिपक्ष के रहने से अब राज्य की जनता के कल्याणार्थ कई सकारात्मक पहल होंगे.

राजभवन से निकलने के बाद अमर बाउरी ने हरमू रोड में सड़क किनारे बैठे कारीगरों, दुकानदारों से मिट्टी के दीये और दूसरे सामानों की खरीदारी की. मौके पर मीडिया से बात करते कहा कि इस बार की दीपावली इस देश के लोगों के लिए खास भी है. भगवान राम लंका विजय के पश्चात जब अयोध्या लौटे थे तो लोगों ने खुशी से दीये जलाए थे. रोशनी का त्योहार मनाया था. इस बार एक बार फिर ऐतिहासिक पल आने वाला है जब अगले दो माह बाद अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. यह इस देश के लिए विशिष्ट, ऐतिहासिक पल होगा. इस लिहाज से उन्होंने भी स्थानीय दुकानदारों से दीये की खरीद की है. सबों को चाहिये कि छोटे-छोटे दुकानदारों, कारीगरों से मिट्टी के दीये, खिलौने और अन्य सामानों की खरीद करें और उन्हें प्रोत्साहित करें. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इसके लिए अपील की है.

बिहार के सीएम ने पार की निर्लज्जता की पराकाष्ठा

बिहार के सीएम नीतिश कुमार द्वारा बिहार विधानसभा में जनसंख्या नियंत्रण पर दिए गये एक बयान के मीडिया सवालों पर उन्होंने कहा कि यह असभ्य और अस्वीकार्य है. उन्होंने विधानसभा जैसे लोकतंत्र के पवित्र मंदिर में महिलाओं के संबंध में शर्मनाक बात कही. यह विनाश काले विपरीत बुद्धि का परिचायक है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours