शीत कालीन सत्रः होमगार्ड की बहाली पर प्रदीप यादव के सवाल के साथ जातिगत जनगणना पर बोले नेता प्रतिपक्ष, CM केंद्रीय एजेंसी के समन का कर रहे अवहेलना

Ranchi: विधानसभा के शीतकालीन के चालू सत्र में सत्ता पक्ष और विपक्ष बिलकुल आमने-सामने नजर आ रहे हैं. सोमवार को सदन के बाहर जहां विपक्ष की तरफ से सीएम हेमंत सोरेन को ईडी के समन पर हाजिर ना होने की बात को लेकर हंगामा हुआ वहीं. सदन के अंदर भी कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू और सीएम को ईडी के समन पर सत्ता पक्ष और विपक्ष बहस करते दिखे. सबसे पहले प्रदीप यादव के होमगार्ड की बहाली के सवाल के साथ जातिगत जनगणना के सवाल का नेता प्रतिपक्ष ने विरोध किया.
इसे भी पढ़ें: 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जैसे ईडी के समन और धीरज साहू के बातों को सदन से कोई लेना-देना नहीं है वैसे ही जातिगत जनगणना की बातों का भी सदन से लेनादेना नहीं होना चाहिए. उन्होंने साफ कहा कि सत्ता पक्ष के विधायकों की तरफ से राजनीतिक एजेंडा को सदन में लाया जाता है. साथ ही अमर बाउरी ने साफ कहा कि सीएम हेमंत सोरेन ईडी के समन पर हाजिर नहीं हो रहे हैं. वो केंद्रीय जांच एजेंसी के समन की अवहेलना कर रहे हैं.

नेता प्रतिपक्ष की बातों का जवाब देते हुए संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि धीरज साहू के यहां जो राशि मिली है, उसका जवाब आईटी देगा ना कि कांग्रेस पार्टी. आगे उन्होंने कहा कि धीरज साहू का काफी लंबा-चौड़ा पारिवारिक व्यापार है. धीरज साहू कांग्रेस से सांसद जरूर हैं. लेकिन उनके यहां मिली राशि पर कांग्रेस को जवाब देने की जरूरत नहीं. साथ ही ईडी के समन पर संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि ईडी को सीएम हेमंत सोरेन की तरफ से जवाब दिया जा रहा है. यह एक कानूनी प्रक्रिया है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours