संजय पाहन के अवैध संबंध से नाराज पत्नी ने भाई के साथ मिलकर बनाई थी हत्या की योजना, डोरंडा के आशीष नेपाली को दी थी हत्या की सुपारी, हथियार समेत आठ गिरफ्तार

1 min read

Ranchi: राजधानी रांची के सदर थाना पुलिस ने बीते 30 नवम्बर को संजय पाहन हत्याकांड का खुलासा करते हुए आठ लोगो को गिरफ्तार किया है. संजय पाहन के अवैध संबंध से नाराज पत्नी ने भाई के साथ मिलकर हत्या की योजना बनाई थी. योजना के अनुसार हत्या की घटना को अंजाम दिया गया. पुलिस सालो देवी, आशीष नेपाली, मानवेल खलखो, कमरू नाग, सूरज कुमार ठाकुर, अजहर अंसारी, धनेश्वर भगत और दाऊद एक्का नामक आठ आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी के निशानदेही पर एक देसी पिस्तौल, दो जिंदा गोली, हथौड़ा सहित कई अन्य समान पुलिस ने बरामद किया है.
इसे भी पढ़ें: 

पुलिस के अनुसार बूटी बस्ती में बीते 30 नवंबर को संजय पाहन की हत्या कर दी गई थी. अपराधी बूटी बस्ती स्थित संजय पाहन को घर में घूसकर पहले धारदार हथियार से हमला किया इसके बाद पीठ में गोली मार दी. पुलिस घर के आंगन में खून से लथपथ संजय पाहन का शव बरामद किया था. मामले को लेकर एसएसपी के निर्देश पर सिटी एसपी राजकुमार मेहता के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने संजय पाहन हत्याकांड का खुलासा करते हुए पत्नी, साला समेत कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. संजय पाहन का अन्य महिला के साथ अवैध संबंध को लेकर पत्नी के साथ विवाद चल रहा था. इसी क्रम में पत्नी ने अपने भाई के साथ मिलकर संजय पाहन की हत्या की साजिश रची. जिसके बाद उसकी हत्या कर दी गई.

 

डोरंडा के आशीष नेपाली को दी गई थी हत्या की सुपारी

पुलिस जांच में इस बात की जानकारी मिली कि विगत एक-डेढ़ वर्ष से संजय पाहन अपनी पत्नी से अलग किसी दूसरी महिला के संपर्क में थे और अधिकतम समय उन्हीं के साथ व्यतीत करने लगा. इस वजह से अपनी पत्नी सालो देवी से अक्सर वाद-विवाद होते रहता था. संजय पाहन घर परिवार छोड़कर अधिकतम समय दूसरी जगह व्यतीत करना एवं देर रात तक शराब के नशे में घर लौटना, पत्नी एवं बच्चों के साथ दुर्व्यव्यवहार एवं मारपीट के कारण पत्नी सालो देवी इस हद तक उब चुकी थी कि उन्होने अपनी व्यथा अपने भाई कमरू एवं गाँव के चाचा छोटु उर्फ मानवेल को बताई एवं किसी तरह अपने पति संजय पाहन को रास्ते से हटाने के लिए दबाव देने लगी.

तब सालो देवी के भाई कमरू नाग एव मानवेल उर्फ छोटु ने डोरण्डा के आशिष नेपाली से संपर्क कर संजय पाहन की हत्या की सुपारी दे दी. आशीष नेपाली ने अपने सहयोगी सुरज कुमार, सूरज ठाकुर, धनेश्वर भगत उर्फ भगत जी, दाउद एक्का उर्फ बच्चा एवं मृतक की पत्नी सालो देवी के साथ सुनियोजित ढंग से संजय पाहन की हथौड़ा से जख्मी कर एव गोली मारकर हत्या उनके घर के परिसर में ही कर दी. पकड़ाये आशीष नेपाली, सूरज कुमार एवं धनेश्वर भगत का पूर्व का आपराधिक इतिहास रहा है. आर्म्स एक्ट, लूट, डकैती, उग्रवादी जैसी घटना में संलिप्त रहे हैं. धनेश्वर भगत पीएलएफआई कमाण्डर प्रकाश उराँव के दस्ता का सक्रिय सदस्य रहा है और पूर्व में पालकोट, गुमला से जेल जा चुका है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours