सीएम चंपई सोरेन कैबिनेट की पहली बैठक आज, विधानसभा के विशेष सत्र पर हो सकता है फैसला, सचिवालय में लौटेगी रौनक 

1 min read

Ranchi: झारखंड के 12वें सीएम के रूप में शपथ लेते ही मुख्यमंत्री चंपई सोरेन की अध्यक्षता में आज दोपहर डेढ़ बजे कैबिनेट की पहली बैठक होगी. इस बैठक में नव नियुक्त दो मंत्री एक कांग्रेस कोटे से आलमगीर आलम व दूसरे राजद कोटे से सत्यानंद भोक्ता शामिल होंगे. कैबिनेट की इस पहली बैठक में झारखंड में विशेष सत्र बुलाये जाने पर फैसला हो सकता है. पांच फरवरी को यह सत्र बुलाया जायेगा। फिलहाल विभागों के बंटवारे तक सारे मंत्रालय सीएम के ही अधीन रहेंगे. इसी सत्र में चंपई सोरेन नयी सरकार का बहुमत भी साबित करेंगे.

बता दें कि, पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की सरकार ने नौ फरवरी से बजट सत्र आहुत करने की औपबंधिक सूचना जारी की थी, लेकिन इसी तिथि से अब सत्र आहुत होगा कि नहीं यह तय नहीं है. यह भी देखना है कि इस बार वित्त मंत्री के रूप में कौन से मंत्री झारखंड का वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट पेश करेंगे.

इधर, सीएम चंपई सोरेन सहित कैबिनेट मंत्रियों के सचिवालय आने की सूचना भर से झारखंड मंत्रालय में रौनक लौट गयी. करीब एक सप्ताह से राजनीतिक उहापोह की स्थिति रहने और हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद राज्य में चंपई सोरेन के नेतृत्व में नई सरकार बनी. नयी सरकार में सिर्फ दो कैबिनेट मंत्रियों के साथ शपथ ली है, शेष नौ मंत्रियों के लिए अभी जिच कायम है. ऐसे में सीएम सहित दो उप मुख्यमंत्रियों के झारखंड मंत्रालय पहुंचने के बाद सचिवालय में हलचल बढ़ गयी. अधिकारियों- कर्मियों में चर्चा भी तेज थी. कामकाज भी अचानक रफ्तार पकड़ ली. फाइलें दौड़नें लगी. कैबिनेट के लिए आवश्यक प्रस्ताव तैयार किया जायेगा.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours