सीपीआई ने मनाया 98वां स्थापना दिवस, वक्ताओं ने कहा- सांप्रदायवाद देश के लिये बड़ी चुनौती

Ranchi: जल्द ही पार्टी का एक सौ साल पूरा हो जायेगा. पार्टी शुरू से किसान मजदूरों के मुद्दे पर मुखर रही है. ईमानदारीपूर्वक पार्टी इन मुद्दों पर लड़ाई जारी रखी. लेकिन अब पार्टी के सामने सांप्रदायवाद बड़ी चुनौती बनती जा रही है. सांप्रदायवाद से मुक्ति के लिये पार्टी लगातार अभियान चला रही है. ये बातें सीपीआई के राज्य सचिव महेंद्र पाठक ने कहीं. पाठक मंगलवार को पार्टी के 98 वें स्थापना दिवस कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि भाजपा सांप्रदायवाद के नाम पर लोगों को बांट रही है. और शासन कर रही है. जबकि देश में सिर्फ शोषित और शोषक वर्ग है. ऐसे में वामदलों के समक्ष सांप्रदायवाद और भाजपा बड़ी चुनौती बनी जा रही है. किसानों और मजदूरों के हित में लगातार पार्टी सक्रिय है. केंद्र से लेकर अलग अलग राज्यों में भी पार्टी कार्यकर्ता इन मुद्दों को उठाते है. आने वाले दिनों में संकल्प लेंगे की देश से सांप्रदायिक सरकार को हटाया जायें. नये साल के साथ ही पार्टी इस अभियान को तेज करेगी.

वहीं जिला सचिव अजय सिंह ने कहा कि पिछले कुछ सालों में भाजपा सरकार ने किसानों और मजदूरों को कमजोर करने का काम किया है. ऐसे कानून पास किये है जिससे किसानों और मजदूरों के शक्ति छीन होंगे. साथ ही कॉरपोरेट घरानों को शक्ति मिलेगी. लेकिन वामदल लगातार इन मुदृदों के लिये सक्रिय है. और आगे भी इन मुद्दों पर वामदल सक्रियता से उठाता रहेगा. इस दौरान पार्टी कार्यालय में वाम झंडा फहराया गया. कार्यक्रम में पार्टी के अन्य नेता भी शामिल रहें.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours