सेमीफाइनल कहे गए विधानसभा चुनाव हारने के बाद विपक्षी “इंडिया अलायंस” की बैठक दिल्ली में आज, 2024 की चुनौती पर मेगा मंथन की संभावना

1 min read

New Delhi: महज 3 महीने दूर संसदीय चुनाव और पांच राज्यों के चुनाव में भाजपा के हाथों कांग्रेस की हार के महज एक पखवाड़े के अंदर विपक्षी इंडिया अलायंस की बेहद महत्वपूर्ण बैठक आज मंगलवार को नई दिल्ली में होने जा रही है. विपक्षी पार्टियों के इस गठबंधन की पटना, मुंबई और बेंगलुरू में हुई पिछली बैठक के बाद यह चौथी बैठक है. यह बैठक तब हो रही है जब एक दिन पहले ही संसद के शीतकालीन सत्र से 78 विपक्षी सांसदों को निलंबित कर दिया गया. वर्तमान सत्र में निलंबित किए सांसदों की संख्या अब 92 हो गई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से संसद में बीते 13 दिसंबर को हुई सुरक्षा चूक मामले में बयान देने की मांग को लेकर विपक्षी सांसदों के प्रदर्शन के बाद निलंबन की हुई इस कार्रवाई से सरकार और विपक्ष के बीच टकराव और बढ़ने की संभावना है. विपक्षी इंडिया अलायंस की बैठक ऐसे वक्त पर हो रही है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भाजपा तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने का विश्वास जता रही है और विपक्ष के सामने भाजपा को लगातार तीसरी बार संसदीय चुनाव जीतने से रोकने की चुनौती है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours