शीतकालीन सत्र: मंत्री सत्यानंद भोक्ता का दावा-जल्द आयेगी नयी नियोजन नीति, भानु प्रताप शाही ने कहा- युवाओं को सरकार ने बनाया बोका

1 min read

Ranchi: श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता के मुताबिक सरकार जल्द ही नयी नियोजन नीति लाएगी. झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र में हो हंगामा के बाद 12.30 बजे तक सदन स्थगित होने के बाद वे मीडिया से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि पिछले चार सालों से सरकार लगातार नियुक्तियां कर रही है. खाली पदों के लिए विज्ञापन भी जारी हो रहा है. सरकार जनहित में कार्य भी कर रही है. सदन में भाजपा विधायकों द्वारा नियोजन नीति के लिए उठाए मसले पर श्री भोक्ता ने कहा कि विपक्ष सरकार द्वारा दी गई नौकरियों को अपना ही बता रहा है. अगर ऐसा ही है तो अपने समय में ही वह नियुक्ति पत्र बांट देता. वे जानबूझकर हंगामा कर रहे हैं. सत्ता से बाहर रहने के कारण विपक्ष बौखलाहट में है. एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि सरकार जल्द ही नयी नियोजन नीति लाएगी. युवाओं के लिए रोजगार के द्वार खुलेंगे.
इसे भी पढ़ें: 

युवा नहीं, सरकार है बोका: भानु

सदन के बाहर विधायक भानु प्रताप शाही ने कहा कि भाजपा ने सदन में युवाओं का विषय उठाया, उनके लिए नियोजन नीति पर सवाल पूछे पर सरकार भागती नजर आयी. पिछले चार सालों में 800 से भी कम नियुक्तियां इस सरकार में हुई. सरकार के मुताबिक हर साल पांच लाख युवाओं को रोजगार देना था. इस हिसाब से 20 लाख को नौकरी अबतक देनी थी. पर सरकार इस मसले पर भागती नजर आयी है. पारा शिक्षक को स्थायी नहीं करने की लिखित सूचना सदन में आयी है.

सरकार ने अपने कार्यकाल के शुरुआती 3 माह में ही शिक्षकों को नियमित करने की बात कही थी पर जो सूचना अब सरकार ने दी है, उससे लगता है कि लाखों पारा शिक्षकों की भावनाओं के साथ सरकार ने खिलवाड़ किया. अब सीएम मीडिया के सामने भी आएं और कहें कि उन्होंने युवाओं,पारा शिक्षकों को ठगकर सत्ता हासिल की. सरकार युवाओं को चार सालों तक बोका समझती रही, आने वाले दिनों में पता लग जाएगा कि सरकार बोका है, युवा नहीं.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours