झारखंड के CM का ED से बचना कठिन, आने वाले समय में यहां के कई और अफसर जेल में आएंगे नजरः BJP

1 min read

Ranchi: भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद जफर इस्लाम के मुताबिक झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ करप्शन से जुड़े कई पुख्ता प्रमाण ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के पास हैं. चूंकि सीएम को पता है कि वे भ्रष्टाचार में शामिल हैं. उनके पास बचाव का कोई रास्ता नहीं है. अंततः उन्हें जेल भी जाना ही होगा. इसी आशंका में वे ईडी के पास 6-6 समन के बावजूद नहीं गये हैं.

भाजपा प्रदेश मुख्यालय में रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने किसी अधिकारी का नाम लिए बगैर कहा कि कुछ अधिकारी अपनी करतूत से यहां जेल तक जा चुके हैं. कई और अधिकारी भी ऐसे हैं जिन्हें लगता है कि वे आजीवन वर्तमान सीएम के संरक्षण में सुरक्षित रहेंगे. साथ ही इस आधार पर वे करप्शन में भी लिप्त हैं. पर यह भी तय है कि वे जांच एजेंसियों के रडार पर हैं. उनके खिलाफ रिकॉर्ड जांच एजेंसियों के पास हैं. अंततः उन्हें भी जेल जाना होगा. मौके पर प्रदेश प्रवक्ता अविनेश कुमार, प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक भी उपस्थित थे.

झारखंड से भी लूट का पैसा जा रहा दिल्ली

जफर इस्लाम ने आरोप लगाते कहा कि घमंडिया गठबंधन की जहां जहां सरकारें हैं, वहां वहां लूट है, करप्शन है. चाहे वह झारखंड हो, दिल्ली, तमिलनाडु हो या अन्य. सभी जगहों से जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा लूट कर दिल्ली भेजा जा रहा है. खासकर जहां भी कांग्रेस की सरकार है या वह राज्य सरकार के साथ गठबंधन में शामिल है. झारखंड में सांसद धीरज साहू के यहां जो 500 करोड़ रुपये से अधिक बरामद हुए, उसे गिनने में दो सप्ताह लग गये. देश के इतिहास में आज तक ऐसा नहीं देखा गया.

जफर के मुताबिक पिछले दिनों तीन राज्यों राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में हुए चुनाव में जनता ने भाजपा पर भरोसा जताया. इनमें से दो राज्य में कांग्रेस की सरकार थी और जनता करप्शन के चलते त्राहि-त्राहि कर रही थी. झारखंड में भी हेमंत सरकार माइंस, जमीन, बालू वगैरह की लूट में शामिल है. विधि व्यवस्था ध्वस्त है. सरकार जनता के बजाय अपने परिवार के कल्याण में लगी है. ऐसे में आने वाले समय में यहां भी जनता साफ सुथरी सरकार चुनेगी.

ना केजरी बचेंगे, ना तेजस्वी

एक सवाल के जवाब में जफर ने कहा कि चाहे वे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल हों या बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, सभी पर ईडी की नजर है. उन्हें आखिरकार ईडी के पास जाना ही होगा. अरविंद केजरीवाल तो शराब घोटाले के मुखिया हैं. उनके 4-5 मंत्री जेल में हैं. ऐसे में अरविंद को भी जेल जाना ही होगा. झारखंड के सीएम भी ज्यादा दिनों तक नहीं बचेंगे. जांच एजेंसी सीएम पद की गरिमा का भी ख्याल करते आगे बढ़ रही है. यहां 500 करोड़ रुपये से अधिक पैसे सांसद के यहां से निकल रहे हैं. लूट मची है. हेमंत सोरेन ईडी से डरे होने के चलते ही उसके पास जाकर अपनी बात नहीं रख रहे.

यह पूछे जाने पर कि राज्य का बकाया 1.36 लाख करोड़ क्यों नहीं झारखंड को मिल रहा, पीएम आवास क्यों नहीं दिया जा रहा, इस पर कहा कि केंद्र पूरा सहयोग राज्य को करता है. सरकार ईडी प्रकरण से बचने को और सबका ध्यान हटाने को ऐसा कह रही है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours