देश में महिलाओं की सुरक्षा की गारंटी फेल, भारत जोड़ो न्याय यात्रा के माध्यम से अन्याय को न्याय में बदलने की कोशिश: गुलाम अहमद मीर

1 min read

Ranchi: झारखंड प्रदेश के प्रभारी गुलाम अहमद मीर एक दिवसीय राज्य दौरे पर रांची आए है. यह दौरा कांग्रेस प्रिंस राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए काफी अहम और खास देख जा रहा हैं. मोरहाबादी के संगम गार्डेन में गुरुवार को प्रदेश की विस्तारित कार्यकारिणी समिति की बैठक होगी. इस बैठक में पार्टी के मंत्री, सांसद, विधायक, प्रदेश मीडिया विभाग, बोर्ड निगम के अध्यक्ष, सदस्य, जिलाध्यक्ष, मोर्चा संगठन एवम विभाग के प्रदेश अध्यक्ष मौजूद रहे. बैठक में कुल 11 बिंदुओ पर चर्चा की गई. जिसमें जिला, प्रखंड, मंडल और पंचायत स्तर तक के पदाधिकारियों के बीच भारत जोड़ो न्याय यात्रा के संदेशों के पहुंचने के निर्देश के साथ कार्यक्रम को सफल बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई.
इसे भी पढ़ें: 

वही प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि सभी जानते है की देश में पिछले दस साल से को सरकार बनी है. वह किस तरह से किसान, गरीब, युवा के लिए काम कर रही है. किसी से छुपा नहीं हैं. हर साल दो करोड़ रोजगार देने का वादे किए जाए लेकिन पढ़े लिखे नौजवान बेरोजगार घूम रहे है. महंगाई आसमान छू रही है. पहली बार ऐसा हुआ की अपनी मर्जी के कानून पारित करने के लिए सदन के सदस्यो को बाहर कर दिया गया.

आजादी के 75 साल में सबसे अधिक बेरोजगारी: प्रदेश प्रभारी

हमारे देश में रोजगार के लिए चार करोड़ युवा भटक रहे है. 75 साल में पहली बार बेरोजगारी दर इतनी तेजी से बड़ी है. खाने के समन दूध, दल, चावल, आटा पर जीएसटी लगा कर चीजें महंगी कर दी गई. अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक समुदाय के हक अधिकार को खत्म किया जा रहा हैं. देश की महिलाओं को सुरक्षा की गारंटी दी गई थी लेकिन वैसा वातावरण नहीं दिया जा रहा है. देश के अलग अलग राज्यों में चुनी राज्य सरकारों को किस तरह से सरकार को तोड़ा गया. झारखंड के लोगो के यह महसूस कराया जा रहा है की यहां पर सब कुछ ठीक नहीं है.

राहुल गांधी ने देश में भाईचारा की शुरुआत की

इससे पहले भी राहुल गांधी ने यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक चली और इस यात्रा के माध्यम से देश में भाईचारा जोड़ने का काम किया गया. 14जनवरी से मणिपुर से मुंबई तक भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत की जा रही है. इस यात्रा का मकसद सिर्फ अन्याय को न्याय में बदलेने के लिए शुरू की जा रही हैं. झारखंड का सबसे बड़ा हिस्सा इस यात्रा के दौरा कावर होगी. 2024 के लोकसभा चुनाव में इंडी गठबंधन बड़ी जीत हासिल करेगी.

सरकार के पास एक वर्ष समय, सभी वादे करेगी पूरा: आलमगीर आलम

वहीं कांग्रेस विधायक दल नेता आलमगीर आलम ने कहा कि पार्टी की ओर से 2019 में विधानसभा चुनाव के दौरान जारी चुनावी घोषणा पत्र को पूरा करने का काम किया गया है. आने वाले समय में वह सभी वादे पूरे करने का काम किया जाएगा. सरकार के पास एक वर्ष का समय है. आने वाले चुनाव में भी जानता इंडी गठबंधन पर विश्वास करेगी और बड़े अंतर के साथ जीत दर्ज कराएगी.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours