राजभवन में पड़े लिफाफे पर न हो सियासत, संवैधानिक पदों को सत्ता पक्ष ना बनाए राजनीतिक अखाड़ाः भाजपा

Ranchi: भाजपा ने राजभवन में पड़े लिफाफे पर राजनीति करने से बचने की सलाह सत्ताधारी दलों को दी है. रांची सांसद संजय सेठ के अरगोड़ा चौक स्थित कार्यालय में सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में रांची विधायक सीपी सिंह ने कहा कि राजभवन को राजनीति के केंद्र में नहीं लाया जाना चाहिये. राज्यपाल अपने संवैधानिक दायरे में रहकर अपना काम किया करते हैं. राजभवन में राज्य सरकार से संबंधित जिस लिफाफे के पड़े होने को लेकर सत्तारूढ़ दल राजनीति कर रहे हैं, वह ठीक नहीं है.

राजभवन द्वारा सरकार को डिस्टर्ब किए जाने की बातें सरासर निराधार हैं. मौके पर संजय सेठ ने नमो बुक बैंक के तीन साल पूरे होने पर जनता का आभार जताया. इसे और समृद्ध करने में लोगों से मदद मांगी. हटिया विधायक नवीन जायसवाल, कांके विधायक समरी लाल, रांची विधायक सीपी सिंह और दूसरे माध्यमों के जरिये भी नमो बुक बैंक में किताबें उपलब्ध कराए जाने की अपील लोगों से की.

बरियातू मंदिर में तोड़फोड़ में देशद्रोही शामिल

सांसद ने जानकारी देते कहा कि बरियातू में एक मंदिर में श्रीराम, सीता, हनुमान की प्रतिमा क्षतिग्रस्त किए जाने की सूचना पर वे वहां गये. रांची के सिटी एसपी ने बखूबी जिम्मेदारी लेते हुए एक प्रतिमा स्थापित कराए जाने का जिम्मा लिया. वे, रांची और कांके विधायक भी अपने अपने स्तर से एक-एक प्रतिमा वहां स्थापित कराएंगे. उनमें प्राण प्रतिष्ठा भी कराएंगे ताकि आपसी सौहार्द्र बना रहे. संजय सेठ के मुताबिक अभी जब अयोध्या में 500 सालों बाद एक बड़ा सपना पूरा होने जा रहा है और वहां 22 जनवरी को श्रीराम का भव्य मंदिर तैयार होना है, ऐसे में बरियातू में जो हरकत की गयी है, वह देशद्रोही का ही काम हो सकता है. सरकार और प्रशासन को चाहिये कि वह मंदिरों की लगातार सुरक्षा करे, सीसीटीवी और जांच के जरिये दोषियों की पहचान कर सबक सिखाया जाये.

सीपी सिंह ने चिंता जाहिर करते कहा कि हर बार मंदिरों को ही यहां निशाना बनाया जा रहा है. पुलिस प्रशासन की भूमिका शून्य साबित होती रही है. सबों को एक-दूसरे के धर्म, संप्रदाय का सम्मान करना चाहिये. सरकार को चाहिये कि जो भी लोग किसी दूसरे धर्म के आस्था से खिलवाड़ करते हैं, चोट पहुंचाते हैं, वोट बैंक की चिंता किए बगैर एक्शन ले.

12 जनवरी को रांची में अश्विनी उपाध्याय

संजय सेठ ने यह भी बताया कि 10 जनवरी को हिन्दी के प्रसिद्ध विद्वानों, लेखकों को सम्मानित किए जाने का कार्यक्रम है. इसके अलावा 12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा दिवस पर सुप्रीम कोर्ट के वकील और प्रखर राष्ट्रवादी वक्ता अश्विनी उपाध्याय रांची में होंगे. आर्यभट्ट सभागार, रांची में होने वाले कार्यक्रम में सनातन के प्रमुख खतरे और उसका समाधान पर विचार गोष्ठी में शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में समाज और राष्ट्र के विभिन्न बिंदुओं पर आमजनों की शंकाओं का भी समाधान किया जायेगा.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours