राणी सती मंदिर में पौष माह के दूसरे दिन मंगल पाठ का आयोजन, भजनों पर झूमे श्रद्धालु

1 min read

Giridih: पुराने साल के विदाई और नए साल के आगमन को लेकर गुरुवार को दादी परिवार के द्वारा गिरिडीह के आईसीआर रोड स्थित श्याम मंदिर में आयोजित राणी सती दादी का 12वां मंगल पाठ काफी धूमधाम से मनाया गया. काफी संख्या में महिलाएं और पुरुष श्रद्धालु शामिल हुए. इस दौरान 401 महिलाएं और युवतियां राणी सती दादी के मंगल पाठ में शामिल हुई. जबकि हैदराबाद से आई कथा वाचक प्रिंयका गुप्ता ने अपनी सहयोगी के साथ भजनों की रसवर्षा के बीच राणी सती दादी का मंगल पाठ की.

वहीं बाहर से आएं नृत्य नाटिका की टीम ने झांकियो के माध्यम से दादी राणी सती के जीवनी पर आधारित नृत्य नाटिका को पेश की. मौके पर प्रियंका गुप्ता ने अपनी सहयोगी के साथ जब दादी ने लियो अवतार, बधाई सारे भक्तां ने, झूमो नाचो गाओ सारा संसार पेश किया, तो नृत्य नाटिका मंडली ने भी भजनों की इस रसवर्षा के बीच अपने झांकिया को पेश किया. फिर क्या था वहां मौजूद महिलाओं से लेकर युवा श्रद्धालु तक झांकियो के कलाकारो के साथ झूमते दिखे. कमोवेश, पूरा श्याम मंदिर ही दादी राणी सती के भक्ति में डूबा दिखा. इधर दादी परिवार के सदस्यों द्वारा राणी सती दादी का भव्य और आर्कषक दरबार सजाया गया था. जबकि अखंड ज्योत भी जलाई गई थी.

जहां एक-एक कर कई श्रद्धालु अपने परिवार के सदस्यों के साथ पूजा-अर्चना और ज्योत में आहुति प्रदान करते दिखे. कथा वाचक प्रियंका गुप्ता द्वारा जहां झूमाने वाले भजनों के बीच कथा किया जा रहा था. तो नृत्य नाटिका की टीम के कलाकार भी राणी सती दादी के जीवन को झांकियो के माध्यम से प्रदर्शित करते नजर आएं. मौके पर दादी परिवार के सदस्यों ने राणी सती दादी का भव्य श्रृंगार किया था. तो चुनरी महोत्सव भी मनाया गया. जबकि लॉटरी के माध्यम से 31 भक्तों को दादी का खजाना वितरण किया गया. इधर 12वें मंगल पाठ को सफल बनाने में दिलीप बगेड़िया, पीयूष मुसद्दी, अनिल अग्रवाल, विशाल पिलानिया, सूरज टिबड़ेवाल, आकाश दधीच, चन्द्रप्रकाश अग्रवाल, रीतेश मोदी, सचिन केडिया, आलोक जैन, अतुल शर्मा, चिराग जैन, अजय बगेड़िया, सुमित सारस्वत, सुमित भूदोलिया की भूमिका खास रही.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours