मोदी सरकार सार्वजनिक उपक्रमों को बेचने में लगी है : राहुल गांधी

1 min read

Dhanbad : भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा धनबाद पहुंची. रविवार को न्याय यात्र धनबाद के पूर्वी टुंडी से शुरू होते हुए गोविंदपुर, स्टील गेट, रणधीर वर्मा चौक, बैंक मोड़, मटकिया होते हुए बोकारो की ओर प्रस्थान कर गया. इस दौरान राहुल गांधी धनबाद के हृदयस्थली बैंक मोड में सभा को भी संबोधित किया. जिसमें उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा उन्होंने सारी सार्वजनिक संस्थाओं को बेचने का आरोप लगाया. बिरसा मुंडा की धरती झारखंड में आदिवासियों का सम्मान नहीं होने का आरोप लगाया. साथ ही कहा कि यह यात्रा नफरतों के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने की है.

उन्होंने कहा कि देश के साथ आर्थिक अन्याय हो रहा है. देश में चुने हुए दो-तीन अरबपति को देश की आपकी पूरी की पूरी पूंजी पकड़ाई जा रही है. दूसरी बात जीएसटी और नोटबंदी के कारण देश में जो बेरोजगारी बढ़ी है. वो नरेंद्र मोदी और बीजेपी ने पूरे देश में युवाओं को बेरोजगार बनाया है. उसके खिलाफ हमें लड़ाई लड़नी होगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी झारखंड सरकार की जल, जंगल, जमीन की नीति को बचाने में लगी है. उन्होंने इसके लिए भूमि अधिग्रहण बिल लाया. केंद्र की मोदी सरकार सार्वजनिक उपक्रमो में बेचने में लगी है.

जिन उपक्रमो में आदिवासी ओबीसी और दलित लोगों को सबसे ज्यादा रोजगार मिलता था. आज उसको बेचा जा रहा है. ऐसी ही हालत रही तो जल्द ही बोकारो की सेल को भी केंद्र सरकार निजी हाथों में बेच देगी. इस दौरान खुले लाल रंग की जीप के चारों तरफ भारी संख्या में युवाओं की भीड़ जुटी रही. राहुल गांधी के जनसंवाद के दौरान कांग्रेस के झंडे लहराते हुए युवा कार्यकर्ताओं ने जोरदार तरीके से राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगाते दिखे. जन संवाद कार्यक्रम के दौरान उनके सुरक्षाकर्मियों को काफी मशक्कत करते देखा गया. वही कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्साह यात्रा के दौरान पूरे चरम पर रहा. जहां से राहुल गांधी का संबोधन के बाद बोकारो जिला के लिए प्रस्थान कर गया.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours